Ram mandir News: हिसार के पिता-पुत्रों को जेल में कर दिया था बंद, बोले- आहुति काम आ गई

विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल से वर्षों से जुड़े तथा स्वदेशी जागरण मंच के हिसार विभाग संयोजक अनिल गोयल ने कई बार राम मंदिर को लेकर हुए आंदोलनों में बढ़ चढ़ कर कार सेवा की है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 01:53 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 01:53 PM (IST)
Ram mandir News: हिसार के पिता-पुत्रों को जेल में कर दिया था बंद, बोले- आहुति काम आ गई
Ram mandir News: हिसार के पिता-पुत्रों को जेल में कर दिया था बंद, बोले- आहुति काम आ गई

हिसार, जेएनएन। विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल से वर्षों से जुड़े तथा स्वदेशी जागरण मंच के हिसार विभाग संयोजक अनिल गोयल ने कई बार राम मंदिर को लेकर हुए आंदोलनों में बढ़ चढ़ कर कार सेवा की है। उन्होंने नगर वासियों से अपने उन पलों को सांझा करते हुए कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के प्रतिनिधि भगवान श्रीराम के मंदिर का भूमि पूजन कर रहे हैं, यह ऐतिहासिक पल है और परम सौभाग्य की बात है कि उनके परिवार की अयोध्या अभियान में भागीदारी रही है। 30 अक्तूबर 1990 को पिताजी राजेंद्र प्रसाद गोयल व भाई मुनीश गोयल सरयू पार कर अयोध्या में पहुंचे और हनुमानगढ़ी तक गए।

इस पुल तक पहुंचने के लिए करीब 100 किलोमीटर रेलवे ट्रैक पर पैदल चले थे। इसी आंदोलन के दौरान हिसार नगर के प्रतिष्ठित समाजसेवी प्यारेलाल गोयल उत्तर प्रदेश की उन्नाव जेल में भी रहे। 6 दिसम्बर 1992 को वह ऐतिहासिक पल आया, जिस दिन विवादित ढांचे को तोड़ा गया, तब मैं व अनीश गोयल और हिसार शहर के अन्य साथियों के साथ विवादित ढांचा कार सेवा स्थान पर डटे रहे। मलबा हटाने, मैदान को साफ करने, घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाने व कार सेवकों को हौंसला बढ़ाने का कार्य किया।

अनिल गोयल ने बताया कि उन्हें गर्व है कि विश्व हिंदू परिषद द्वारा संचालित इस आंदोलन के हर हिस्से में 1987 बजरंग दल का अयोध्या में संकल्प, 9 नवम्बर 1989 को शिलान्यास कार्यक्रम, 4 अप्रैल 1991 को लाखों हिन्दुओं का दिल्ली वोट क्लब पर विराट हिन्दू संगम, 2002 में शिलादान व मार्च 2003 दिल्ली में सत्याग्रह में बढ़-चढक़र भाग लिया।

आज संतुष्टि इस बात की है कि हमने भी अपने जीवन में राम मंदिर आंदोलन के इस यज्ञ में आहुति दी है। आज बड़ा गर्व हो रहा है कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का हमारा सपना पूरा होने जा रहा है और आस्था, संस्कृति और राष्ट्रवाद का सबसे बड़ा सपना हमारे जीवनकाल में पूरा होने जा रहा है। हम प्रार्थना करें कि प्रभु श्रीराम की जय हो क्योंकि वही इस अभियान के नायक हैं एवं हम सब यह कामना करें कि अब हमारे देश में राम राज्य की भी शुरुआत हो।

chat bot
आपका साथी