ढांसा बार्डर पर राकेश टिकैत बोले- यूपी चुनावों में भी करेंगे भाजपा का विरोध, मैं यूपी नहीं हरियाणा का हूं

राकेश टिकैत ने कहा कि हरियाणा के लोग कहते हैं कि यूपी से लोग आते हैं और चंदा भी लेते हैं। ऐसे में वह सभी को स्पष्ट करना चाहेंगे कि वे यूपी के नहीं सोनीपत जिला के गांव मंझाने से है। उन्‍होंने कहा दिल्‍ली के बाद चंडीगढ़ पर चढ़ाई होगी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:24 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:24 PM (IST)
ढांसा बार्डर पर राकेश टिकैत बोले- यूपी चुनावों में भी करेंगे भाजपा का विरोध, मैं यूपी नहीं हरियाणा का हूं
ढांसा बाॅर्डर पर राकेश टिकैत बोले गांव में रखो गांव का पैसा, आंदोलन में चाहिए सिर्फ जरूरत का सामान

बादली (झज्जर) जेएनएन। झज्‍जर के पास ढांसा बार्डर पर चल रहे धरने को संबोधित करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हरियाणा के लोग यह कहते हैं कि यूपी से लोग आते हैं और चंदा भी लेते हैं। ऐसे में वह सभी को स्पष्ट करना चाहेंगे कि वे यूपी के नहीं है। वे सोनीपत जिला के गांव मंझाने से है। चंदा देने की बात पर कहा कि गांव स्तर पर कितना भी चंदा एकत्रित करो। लेकिन, रखो अपने पास ही। गांव में कमेटी बना लो। धरना या किसी आंदोलन स्थल पर सामान की जरूरत है तो जरूर पहुंचा दो।

धरने को हो रही फंडिंग से जुड़े बयानों पर कहा कि आंदोलन को बदनाम किया जा रहा है। लोग अपने घर से खाने-पीने का सामान लेकर आते हैं। जिसे मिल-जुल कर सभी बांट लेते हैं। आंदोलन में हाजिरी के कम होने या कमजोर होने की बात पर सरकार को चेताते हुए कहा कि कोरोना की वजह से भीड़ नहीं की जा रही। जिस दिन कोरोना के खत्म होने की घोषणा हो जाएगी, भीड़ दिखा देंगे। कैलेंडर के हर माह में 26 तारीख आती है। 4 लाख ट्रैक्टर और 25 लाख लोग आज भी तैयार खड़े हैं। जिस दिन जरूरी होगा। ताकत दिखा देंगे।

----अगले साल यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में लोगों से भाजपा को वोट नहीं देने की अपील करेंगे। हालांकि, एक सवाल के जवाब में कहा कि विपक्ष कमजोर है। उन्हें यह मतलब नहीं कि जनता किसे वोट दें। बस वे तो भाजपा के विरोध में लोगों से वोट डालने की बात रखेंगे। पश्चिम बंगाल के चुनाव हो या उत्तर प्रदेश के पंचायत के चुनाव, भाजपा को असर दिख चुका है। वे पारित किए गए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। जिससे पहले वापिसी नहीं होगी। आंदोलन लंबा चलेगा। आज दिल्ली के चारों ओर लाखों लोग केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं।

लेकिन, प्रदेश की भाजपा सरकार जान बूझकर उन्हें निमंत्रण दे रही हैं। सूबे के मुख्यमंत्री बयानबाजी कर रहे हैं। जैसे वह गृह मंत्री हो और आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री बनना हो। टिकैत ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बिजली के रेट काफी ज्यादा हैं, यहां गेंहू की खरीद भी नहीं हो रही, गन्ने का रेट नहीं बढ़ा और ना ही भुगतान पूरा हुआ। वे किसी भी तरह से चुनाव लड़ने की मंशा नहीं रखते। सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनका चढ़ूनी या किसी भी अन्य नेता के साथ कोई मतभेद नहीं है। जो भी संयुक्त मोर्चा के स्तर पर रणनीति बन रही हैं, के अनुसार ही कार्य किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी