ढांसा बार्डर पर राकेश टिकैत बोले- कसार गावं का युवक खुद पेट्रोल लेकर आया खुद लगाई आग, झूठे हैं आरोप

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कसार निवासी मुकेश खुद पेट्रोल लेकर आया था और उसने स्वयं आग लगाई थी। आग को बुझाने का जिन्होंने प्रयास किया उनपर मामला दर्ज कर दिया गया। जो कि उचित नहीं है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:03 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:03 PM (IST)
ढांसा बार्डर पर राकेश टिकैत बोले- कसार गावं का युवक खुद पेट्रोल लेकर आया खुद लगाई आग, झूठे हैं आरोप
राकेश टिकैत ने कहा कि कसार गांव के युवक की मौत पर किसानों पर मामला दर्ज करना गलत है

बादली (झज्जर) जेएनएन। झज्‍जर के पास ढांसा बार्डर के धरनास्थल पर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कसार निवासी मुकेश खुद पेट्रोल लेकर आया था और उसने स्वयं आग लगाई थी। आग को बुझाने का जिन्होंने प्रयास किया, उनपर मामला दर्ज कर दिया गया। जो कि उचित नहीं है। सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि धरना स्थल पर महिलाएं बढ़िया ढंग से कमान संभाल रही है। वे घर से खाने-पीने का सामान लेकर आती है। जिसे सभी मिल-जुलकर बांट लेते हैं।

उन्होंने भी यहां पर पहुंचने के बाद महिलाओं द्वारा लाया गया भोजन खाया है। इससे पहले मंच से अपनी बात रखते हुए टिकैत ने कहा कि सूबे की सरकार हमें किसी भी तरह का निमंत्रण मत दें। हमारा सीधा मामला केंद्र की सरकार से है। बल्कि, हरियाणा की सरकार को हमारे के लिए खाने-पीने और साफ-सफाई की व्यवस्था करनी चाहिए। ताकि, यहां पर धरना दे रहे किसानों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

जींद-हिसार के क्षेत्र को केंद्र बनाना चाहती है सरकार, मत उलझो

ढांसा बार्डर पर गुलिया खाप तीसा की ओर से दिए जा धरनास्थल पर सरकार को चेताने के साथ-साथ उन्होंने उपस्थित लोगों को समझाने का काम भी किया। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार जींद-हिसार सहित आस-पास के क्षेत्र को आंदोलन का केंद्र बनाना चाहती है। सूबे की सरकार जान-बूझ कर माहौल खराब करने का प्रयास कर रही है। कयोंकि, यह कमजोर सरकार है, उलझना चाहती है। जिससे हम सभी को बचना है। किसी भी तरह से माहौल को खराब नहीं होने देना है। चल रहा अांदोलन लंबा चलेगा। केंद्रीय कृषि मंत्री पर चुटकी लेते हुए तोमर ने कहा कि उनके हाथ में कुछ नहीं हैं। जब उनके पास शक्तियां आ जाएंगी, तब उनसे बात की जाएगी। अभी तो वह सिर्फ उतना ही बोलते है, जितना उन्हें बोलने के लिए कहा जाता है।

---राकेश टिकैत ने कहा कि यूपी के सीएम किसी भी तरह का बयान नहीं देते। क्योंकि, वह पंचायत के चुनाव में परिणाम देख चुके हैं। आने वाले समय में भी भाजपा का विरोध किया जाएगा। जनता को बताया जाएगा कि उन्हें भाजपा को वोट नहीं देनी है। उन्होंने कहा कि आंदोलन कर रहे लोगों को खाने-पीने के सामान के अलावा अन्य किसी चीज की जरूरत नहीं है। बांस-बल्ली और टिन-शेड की समय-समय पर व्यवस्था हो जाए तो किसी भी तरह की दिक्कत नहीं है। इधर, पिछले रविवार को भाजपा कार्यालय में प्रदर्शन करने वाले लोगों का नेतृत्व करने वाले चिंटू पहलवान भी मंच पर एवं अन्य कार्यक्रम स्थल पर राकेश टिकैत के साथ ही दिखाई दिए। मंच पर पहुंचे टिकैत को ग्रामीणों ने एक जेली भेंट स्वरुप दी। जिसे उन्होंने संग्रहालय में रखे जाने की बात कही।

chat bot
आपका साथी