हिसार में राकेश टिकैत बोले- हमें बेवजह किया जा रहा बदनाम, किसानों ने नहीं रोके ऑक्सीजन टैंकर

राकेश टिकैत ने कहा हमें बेवजह बदनाम कर रहे हैं। हमने फल दूध सब्जी का ट्रक नहीं रोकी तो ऑक्सीजन ट्रक क्यों रोकेंगे। जिसने भी झूठ बोला है उसकी जांच हाेनी चाहिए। किसानों के धरना स्थल से हम रोजाना करीब 300 एंबुलेंस जाने देते हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:58 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:58 AM (IST)
हिसार में राकेश टिकैत बोले- हमें बेवजह किया जा रहा बदनाम, किसानों ने नहीं रोके ऑक्सीजन टैंकर
हिसार में संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत और नरेश टिकैत वकीलों के धरने पर पहुंचे

हिसार, जेएनएन। किसान नेता राकेश टिकैत शुक्रवार को हिसार कोर्ट के बाहर वकीलों के धरने पर पहुंचे। यहां उन्होंने वकीलों से मिलकर उनका कुशल क्षेम जाना। इस कार्यक्रम के बाद उन्होंने ऑक्सीजन ट्रक रोकने के प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन ट्रक न जाने देने को लेकर काफी विवाद हो रहा है। हमें बेवजह बदनाम कर रहे हैं। हमने फल, दूध, सब्जी का ट्रक नहीं रोकी तो ऑक्सीजन ट्रक क्यों रोकेंगे। जिसने भी झूठ बोला है उसकी जांच हाेनी चाहिए। किसानों के धरना स्थल से हम रोजना करीब 300 एंबुलेंस जाने देते हैं।उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से आने वाली एंबुलेंस जाने के लिए हमने रास्त खोल रखा है।

वहां दो हाइवे हैं, एक 9 नंबर तो दूसरा 24 नंबर हाइवे है। 24 नंबर हाइवे की दोनों रोड खुली हुई है। उन्होंने कहा कि आंदोलन स्थल हमारा घर है इसे शाहीन बाग न समझो, यह खाली नहीं होगा। जो बीमार होगा वह अस्पताल जाएगा। राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली आंदोलन की तरफ आंख उठाकर न देखें। नहीं तो देशभर में एक ऐसा अभियान चलेगा कि सभी याद करेंगे। वकीलों से मिलने के बाद किसान नेता लांधड़ी में भी किसानों से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमारे यह आंदोलन जारी रहेंगे।

हमारी चिंता न करे सरकार

किसानों के आंदोलन में कोरोना टेस्ट को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार हमारी चिंता न करे।हम बीमार होंगे तो अपना इलाज करा लेंगे वह दूसरे बीमार लोगों की मदद करे। जो बीमार हैं उनके लिए तो अस्पताल में बेड नहीं है, यह कौन सा गणित है कि जो ठीक हैं उन्हें बीमार कर अस्पताल लेे जाया जाए।

दिल्ली बॉर्डर की तरह हिसार में भी हमारा आंदोलन

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा दिल्ली बार्डर की तर्ज पर हमारा हिसार में भी आंदोलन चल रहा है। इसी कारण मैं हिसार में अपने साथियों का मनोबल बढ़ाने आया हूं। जो किसान आंदोलन के समर्थन में धरना दे रहे हैं। आंदोलनरत अधिवक्ताओं से पूछा कि उन्हें कोई दिक्कत तो नहीं आ रही है, कोई दिक्कत होता तो उस समस्या का निदान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी