तीज पर हुई राहगीरी में लोगों ने जमकर की मस्ती

जागरण संवाददाता हिसार पुलिस विभाग की ओर से राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन शनिवार सुबह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Aug 2019 07:39 PM (IST) Updated:Sun, 04 Aug 2019 06:37 AM (IST)
तीज पर हुई राहगीरी में लोगों ने जमकर की मस्ती
तीज पर हुई राहगीरी में लोगों ने जमकर की मस्ती

जागरण संवाददाता, हिसार : पुलिस विभाग की ओर से राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन शनिवार सुबह एचएयू के गेट नंबर एक के सामने किया गया। एसपी शिवचरण ने समारोह में शिरकत की। तीज के त्योहार को देखते हुए वहां झूलों और महिलाओं के लिए फ्री मेहंदी लगाने की व्यवस्था की गई थी। मेहंदी लगाने के एक्सपर्ट किरोड़ीमल कोलकाता ने भिन्न-भिन्न प्रकार के डिजाइन की मेहंदी महिलाओं के हाथों पर लगाई। कलाकार दिलेर खरकिया, एनीबी, संतोष कोकिला और सुरेन नामदेव ने स्टेज पर प्रस्तुति देकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

राहगीरी में अनेक सामाजिक संगठन के प्रतिनिधियों और स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। एक स्कूल के बच्चों ने राजस्थानी घूमर डांस पर प्रस्तुति दी और धान्सू के एक स्कूल के बच्चों ने सावन के गीतों पर प्रस्तुति दी। हरियाणवी कलाकार दिलेर खरकिया ने लीलो-चमन, बुग्गी डाटिए गीत गाकर उपस्थित जनता का मनोरंजन किया। हरियाणवी महिला कलाकार एनी बी ने अपने प्रसिद्ध गीत कदे टोक लाग जा, के माध्यम से प्रस्तुति दी। वहीं नरेंद्र भगाना ने काचे कटा द्यूंगा गाने के माध्यम से दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। इसके अतिरिक्त खेलों में टेबल टेनिस, वेट लिफ्टिंग, बैडमिटन, बॉक्सिंग, योगा, ताइक्वांडो और कई प्रकार के खेलों का आयोजन किया गया। इस मौके पर ट्रैफिक पुलिस के एसआइ दौलतराम ने अपनी टीम के साथ शिरकत कर दर्शकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। ट्रैफिक पुलिस के ये रहे स्लोगन

-मत करो ऐसी मस्ती-जिदगी नहीं है सस्ती।

-गाड़ी चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल न करें।

-नजर हटी-दुर्घटना घटी।

-गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट लगाएं-अपनी और अपनों की जिदगी बचाएं।

-अपने नाबालिग बच्चों को प्यार दें, वाहन नहीं।

-दुपहिया वाहन पर तीन की सवारी-जन्नत नहीं, मौत की है तैयारी।

............ कार्यक्रम में पर्वतारोही मनीषा पायल ने अपना अनुभव लोगों के साथ साझा किया और बढ़ते प्रदूषण पर चिता व्यक्त की। उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की अपील की। हमारा प्यार हिसार टीम ने राहगीरी में शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। पुलिस प्रवक्ता हरीश भारद्वाज ने कलाकारों और बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। राहगीरी में डीएसपी अशोक कुमार, अर्जुन अवार्ड प्राप्त बॉक्सर डीएसपी अखिल कुमार तथा हरीश चोटानी, डा. राज चोटानी, प्रदीप सर्राफ, सुनीता रेड्डू, अशोक ढींगरा, रमेश बंसल, रमेश वर्मा नवदीप, सुरेंद्र कुमार, अंकुश गर्ग और अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी