भिवानी में पीड्ब्ल्यूडी विभाग खेल विभाग की एक करोड़ की राशि पर एक साल से कुंडली मारे बैठा

पीड्ब्ल्यूडी विभाग पिछले एक साल से खेल विभाग की एक करोड़ रुपये की राशि पर कुंडली मारे बैठा है। खेल विभाग कह रहा है हमारे पास जगह की कमी नहीं है और पीड्ब्ल्यूडी विभाग कह रहा है हमें खेल स्टेडियम के लिए चिह्नित कर जगह दी जाए

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:38 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:38 AM (IST)
भिवानी में पीड्ब्ल्यूडी विभाग खेल विभाग की एक करोड़ की राशि पर एक साल से कुंडली मारे बैठा
भिवानी के भीम स्टेडियम में राशि आने के बाद भी आज तक नहीं बनाया एससी हास्टल

भिवानी [सुरेश मेहरा] इसे खेल विभाग, पीड्ब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही कहें या खिलाड़ियों बदकिस्मती। सच तो यही है कि भीम स्टेडियम में बनने वाला अनुसूचित जाति खिलाड़ी हास्टल आजतक नहीं बन पाया है। यूं कहें कि पीड्ब्ल्यूडी विभाग पिछले एक साल से खेल विभाग की एक करोड़ रुपये की राशि पर कुंडली मारे बैठा है। खेल विभाग कह रहा है हमारे पास जगह की कमी नहीं है और पीड्ब्ल्यूडी विभाग कह रहा है हमें खेल स्टेडियम के लिए चिह्नित कर जगह दी जाए। खेल विभाग यह भी कह रहा है कि हमने जगह दिखाई थी पर पीड्ब्ल्यूडी विभाग इसे कम बता रहा है।

आरोप हैं यह तो बहाना है बिल्डिंग डबल स्टोरी भी बनाई जा सकती है। दोनों विभागों की तनातनी में यह अनुसूचित जाति खिलाड़ियों का बनने वाला हास्टल कहीं अधर में लटक कर न रह जाए। चर्चाएं तो यहां तक हैं कि बहानेबाजी की जा रही है और अधिकारियों की नीयत में खोट है। वे अनुसूचित जाति खिलाड़ियों का यह हास्टल बनाने के मूड में नहीं हैं। अब यह प्रदेश सरकार को देखना है वह अनुसूचित जाति खिलाड़ियों के लिए यह हास्टल बनवाने के लिए कितनी गंभीरता दिखाती है।

खिलाड़ी और खेल प्रशिक्षक कई बार उठा चुके हास्टल बनाने की मांग

भीम स्टेडियम में अभ्यास के लिए आने वाले अनेक खिलाड़ी और खेल प्रशिक्षक कई बार यह मांग उठा चुके हैं कि एससी हास्टल जल्द से जल्द बनाया जाए। यह सब खिलाड़ियों के लिए ही काम आएगा। खिलाड़ी यहां रह कर अभ्यास कर सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि जल्द हास्टल बनवाने की मांग को लेकर उपायुक्त के अलावा खेल मंत्री और मुख्यमंत्री को भी शिकायत भेजी जाएगी। इसे लेकर कहां दिक्कत आ रही हैं उनका समाधान भी प्रशासन निकाले और हम मांग करते हैं कि इसी सप्ताह इसके निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जाए।

खेल विभाग जमा करा चुका एक करोड़ रुपये की राशि

एक साल से ज्यादा समय हो गया, खेल विभाग एक करोड़ रुपये पीड्ब्ल्यूडी विभाग के पास जमा करवा चुका है। इस राशि से एससी हास्टल बनाया जाना है। इसके बारे में प्रपोजल भी दिया जा चुका है। अब इसका निर्माण पीड्ब्ल्यूडी विभाग को ही कराना है। खेल विभाग को इंतजार है कब तक इस हास्टल का निर्माण पूरा करवाता है।

मदनपाल, कार्यकारी डीएसओ

भिवानी।

खेल विभाग की तरफ से राशि तो मिली पर जगह नहीं : एक्सइएन

खेल विभाग की तरफ से एससी हास्टल बनाने के लिए राशि तो मिल चुकी है पर अभी तक जगह नहीं दी गई है। ऐसे में जगह तो खेल विभाग ही देगा। इसके बाद ही एससी हास्टल का निर्माण कराया जा सकता है।

कृष्ण कुमार, एक्सइएन, पीड्ब्ल्यूडी विभाग।

chat bot
आपका साथी