महीनों बाद पीएलए के खराब सीवरेज व्यवस्था की अधिकारियों ने ली सुध

पुलिस लाइन एरिया यानि पीएलए में सीवरेज सिस्टम पिछले कई महीनों से खराब पड़ा था। कई बार मार्केट के व्यापारियों और आम जनता अधिकारियों को शिकायत कर चुके थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 01:25 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 01:25 PM (IST)
महीनों बाद पीएलए के खराब सीवरेज व्यवस्था की अधिकारियों ने ली सुध
महीनों बाद पीएलए के खराब सीवरेज व्यवस्था की अधिकारियों ने ली सुध

जागरण संवाददाता, हिसार

पुलिस लाइन एरिया यानि पीएलए में सीवरेज सिस्टम पिछले कई महीनों से खराब पड़ा था। कई बार मार्केट के व्यापारियों और आम जनता अधिकारियों को शिकायत कर चुके थे। निगम अधिकारियों ने भी सड़क को होने वाले नुकसान से हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को अवगत करवाया था। परंतु कोई समाधान नहीं हुआ। बृहस्पतिवार को जिला विजिलेंस एंव मॉनिट¨रग कमेटी दिशा के सदस्य अमित ग्रोवर एचएसवीपी के अधिकारियों को साथ लेकर मार्केट के लोगों के पास पहुंचे। उन्होंने मार्केट की सीवरेज लाइन को ठीक करवाया।

वहीं मार्केट के व्यापारियों ने बताया कि सीवरेज सिस्टम के कारण मुख्य पार्किंग और सड़क टूट जाती है। जिससे के कारण मार्केट के व्यापारियों और ग्राहक को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई महीनों से रुक-रुक कर सीवरेज समस्या पैदा हो रही थी। कोई स्थाई समाधान आज तक नहीं किया गया था। अब अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि वह इसका स्थाई समाधान करेंगे। जिससे जनता को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यह की अधिकारियों ने व्यवस्था

पीएलए मार्केट के रोड पर फैले गंदे पानी को टैंकरों में भर कर रोड साफ किया गया। साथ ही बह रहे सीवरेज सिस्टम को बंद किया गया। ताकि नये सीवरेज सिस्टम तैयार किया जा सके। जेई ने बताया कि जल्द ही समस्या को जड़ से खत्म किया जाएगा। जिससे जनता को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। अमित ग्रोवर ने बताया कि मेरे कुछ जानकारों ने मुझे इस समस्या से अवगत करवाया था। जिसके बाद एचएसवीपी के अधिकारियों से बातचीत की गई और बृहस्पतिवार को मौके का निरीक्षण कर समस्या को हल करने का प्रयास किया गया। अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही जड़ से समस्या का समाधान करेंगे।

यह है पीएलए की अन्य समस्या

. पीएलए के दुकानदार रात को गंदा पानी पार्किंग में डाल जाते है। जिससे की पार्किंग में गड्ढे हो गये। जिससे जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

. रेहड़ियों की संख्या कई गुणा बढ़ने से लोगों को सड़कों पर वाहन पार्क करने पड़ते है।

. रात दस बजे के बाद शराब पीने वाले लोगों की संख्या मार्केट में बढ़ जाती है। जिससे माहौल खराब हो जाता है।

. कम्युनिटी शौचालय बनाने की लंबे समय से चली आ रही मांग को आज तक पूरा नहीं किया गया है। ऐसे में लोगों को खुले में शौच करना पड़ता है। महिलाओं को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

chat bot
आपका साथी