हिसार में ब्रह्म महाविद्यालय के पास आरयूबी निर्माण की मांग को लेकर धरना शुरू

घोड़ा फार्म रोड स्थित रेलवे फाटक क्षेत्र में रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) बनाने मांग पूरी नहीं होने से नाराज क्षेत्रवासी धरने पर बैठ गए है। सरकार व प्रशासन के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने नारेबाजी की और रोष प्रकट करते हुए आरयूबी निर्माण की मांग की।

Manoj KumarTue, 07 Dec 2021 11:49 AM (IST)
आरयूबी की मांग को लेकर घोड़ा फार्म रोड पर धरना देते हुए स्‍थानीय लोग

जागरण संवाददाता, हिसार : ब्रह्म महाविद्यालय के पास घोड़ा फार्म रोड स्थित रेलवे फाटक क्षेत्र में रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) बनाने मांग पूरी नहीं होने से नाराज क्षेत्रवासी धरने पर बैठ गए है। सरकार व प्रशासन के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने नारेबाजी की और रोष प्रकट करते हुए आरयूबी निर्माण की मांग की। क्षेत्रवासी दुकानदार एकता एसोसिएशन के बैनर तले धरने पर बैठ गए। उन्होंने सरकार व प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम से लेकर डीसी तक को आरयूबी निर्माण की मांग कर चुके है लेकिन प्रशासन जनता की जरुरत के बारे में जानते हुए भी मौन है। अभी तक प्राेजेक्ट को सिरे नहीं चढ़ाया गया है। धरने पर भूप सिंह, नवीन, विक्रम, अमर और कुलदीप सहित क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

ये है मामला

ब्रह्म महाविद्यालय के पास फाटक नंबर 95-96 के बीच क्षेत्र में आरयूबी की मांग क्षेत्रवासियों की साल 2018 से चल रही है। दुकानदार एकता एसोसिएशन के अध्यक्ष विरेंद्र नरवाल ने बताया कि आरयूबी के लिए हमने रेलवे से लेकर सीएम, स्थानीय विधायक, डीसी, निगम कमिश्नर और बीएंडआर तक से मांग कर चुके है। सभी जनता को आश्वासन तो दे रहे है लेकिन हमारी मांग को पूरा करने के लिए प्रयास नहीं कर रहे है।

हाउस में भी उठ चुका है मुद्दा

नगर निगम में हाउस की साधारण बैठक में आरयूबी निर्माण का मुद्दा उठ चुका है। क्षेत्र की पार्षद अंबिका शर्मा ने क्षेत्रवासियों की मांग पर आरयूबी निर्माण की मांग उठाई थी। लेकिन उस दौरान अफसरों का तर्क था कि घोड़ा फार्म रोड पर जगह की कमी है। वहां आरयूबी या आरओबी की फिजिब्लिटी नहीं है। वहीं मलिक चौक फाटक क्षेत्र में मलिक चौक की तरफ तो जगह है लेकिन लोहा मंडी की तरफ जगह की कमी का अभाव है। ऐसे में दोनों ही प्रपोजल सिरे नहीं चढ़ पा रहे है। हालांकि बाद में प्रशासन की ओर से सकारात्मक रुख भी दिखाया गया था लेकिन प्रोजेक्ट आज तक सिरे नहीं चढ़ा है।

हजारों की संख्या में लोगों को होगा आरयूबी का लाभ

घोड़ाफार्म रोड फाटक के पास ब्रह्म महाविद्यालय, डीएवी स्कूल, डीएन कालेज महिला हास्टल सहित डीएन कालेज मार्ग है। जहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में बच्चों से लेकर बड़ों की आवाजाही रहती है। अक्सर इस फाटक पर जाम की स्थिति रहती है। वहीं दूसरी ओर मलिक चौक फाटक से बालसमंद मार्ग लेकर आसपास की कालोनियों के हजारों लोगों की यहां से एंट्री होती है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग इन दोनों मार्गों से आवाजाही करते है। ऐसे स्थिति में यहां आरयूबी बनने से लोगों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

----आरयूबी निर्माण की मांग को लेकर दुकानदार एकता एसोसिएशन के बैनर तले लोगों ने धरना शुरु किया है। हमारी मांग है कि प्रशासन जल्द यहां आरयूबी निर्माण शुरु करवाए।

- वीरेंद्र नरवाल, अध्यक्ष, दुकानदार एकता एसोसिएशन, हिसार।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.