9 अगस्त को पूरे देश में होगा प्रदर्शन, हिसार के हर गांव का दौरा करेगी किसान सभा

किसान आंदोलन को तेज करने की तैयारी है। 9 अगस्त को पूरे देश में प्रदर्शन होंगे। किसान सभा गांवों में जाकर किसानों को जोड़ेगी। हिसार में प्रदर्शन में किसानों की बड़ी संख्या एकत्रित करने की तैयारी है। इसे लेकर सभा ने हिसार में बैठक की।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:59 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:59 PM (IST)
9 अगस्त को पूरे देश में होगा प्रदर्शन, हिसार के हर गांव का दौरा करेगी किसान सभा
हिसार में बैठक करते अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्य।

जागरण संवददाता, हिसार। अखिल भारतीय किसान सभा की जिला कमेटी की बैठक पृथ्वी-प्रभात भवन में सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में किसान नेताओं ने कई अहम फैसले लिए। इन फैसलों पर गौर करें तो आगे किसान विरोध को और तेज करेंगे। इसमें जिला सचिव सतबीर धायल ने बताया कि आगामी 9 अगस्त को राष्ट्रीय स्तर पर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन होगा। राष्ट्रीय आजादी आंदोलन के समय 1942 में जिस प्रकार अंग्रेजों भारत छोड़ो की मांग देश की जनता ने की थी। ठीक उसी तर्ज पर अखिल भारतीय किसान सभा व अन्य जन संगठन सरकार गद्दी छोड़ो की आवाज बुलंद करेंगे।

गांव-गांव में किसानों की भागीदारी हुई सुनिश्चित

पदाधिकारियों ने बताया कि हिसार जिले में होने वाले प्रदर्शन में जिले के हर गांव से किसानों की हजारों की भागीदारी सुनिश्चित के लिये जिले के हर गांव का दौरा किया जाएगा। सरकार को चलता किये जाने के लिये प्रदर्शन में भाग लेने का किसान आह्वान कर रहे हैं।

लघु सचिवालय में धरने पर बढ़ेंगे किसान    

जिला सचिव सतबीर धायल ने बताया कि लघु सचिवालय में चल रहे किसानों के बेमियादी धरने पर किसानों की हाजिरी बढ़ाई जाएगी। 26 जुलाई को धरना 91वें दिन में प्रवेश कर जाएगा। बैठक में सरकार से मांग की गई कि किसान विरोधी तीनों कानून वापिस लिये जाएं और बर्बाद हुई फसलों का तुरंत मुआवजा दिया जाए। बैठक में राज्य कमेटी सदस्य का. प्रदीप मुंढाल, राजकुमार ठोलेदार, हवासिंह पानू, सुखपाल पुट्ठी, कृष्ण गावड़, लक्ष्मण, हनुमान जौहर आदि ने भाग लिया। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से हिसार लघु सचिवालय पर चल रहे किसानों के धरने पर लगभग लोगों की संख्या समाप्त ही हो गई थी। धरने पर एक दो लोग ही बैठे मिलते। अब किसान नेता फिर से यहां धरने को एक्टिव कर रहे हैं।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी