आठवीं कक्षा तक के स्‍कूलों को बंद करने के खिलाफ सिवानी में निजी स्कूल संचालकों ने किया प्रदर्शन

प्रदर्शन के दौरान निजी स्कूल संचालकों को संबोधित करते हुए स्कूल के प्रधान बदन सिंह तंवर ने कहा कि सरकार स्कूल खोलने के लिए कोई व्यवस्था करें चाहे ओड इवन की व्यवस्था भी करें। उन्होंने कहा कि स्कूल खुलने से जहां बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:47 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:47 PM (IST)
आठवीं कक्षा तक के स्‍कूलों को बंद करने के खिलाफ सिवानी में निजी स्कूल संचालकों ने किया प्रदर्शन
सिवानी में आठवीं कक्षा तक के स्‍कूल खुलवाने के लिए प्रदर्शन करते निजी स्‍कूल संचालक

सिवानी मंडी [सुभाष पंवार] आठवीं कक्षा तक के स्‍कूलों को बंद करने के फैसले के खिलाफ सिवानी मंडी में निजी स्कूल संचालकों ने गुरुवार को शहर के गोयल पेट्रोल पंप के सामने प्रदर्शन किया। राज्य सरकार से कक्षा पहली से आठवीं तक के स्कूल खोले जाने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान निजी स्कूल संचालकों को संबोधित करते हुए स्कूल के प्रधान बदन सिंह तंवर ने कहा कि सरकार स्कूल खोलने के लिए कोई व्यवस्था करें चाहे ओड इवन की व्यवस्था भी करें। उन्होंने कहा कि स्कूल खुलने से जहां बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है वहीं निजी स्कूल बंद होने के कगार पर पहुंच रहे हैं उन्होंने कहा कि सरकार को निजी स्कूलों की समस्या को ध्यान में रखते हुए तुरंत प्रभाव से कोई न कोई फैसला लेना चाहिए।

बदन सिंह ने कहा कि 16 अप्रैल को निजी स्कूल संचालक शिक्षा जिला शिक्षा कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे और जिला शिक्षा  कार्यालय की  तालाबंदी भी करेंगे  उन्होंने बताया कि इसके अलावा 19 अप्रैल को  शिक्षा बोर्ड के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा और तालाबंदी भी की जाएगी उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर भी निजी स्कूल संचालक परीक्षा नहीं होने देंगे और उसका पूरी तरह बहिष्कार करेंगे उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीति के चलते  स्कूलों को बंद किया जा रहा है।

जिसे निजी स्कूल संचालक किसी कीमत पर  नहीं होने देंगे  उन्होंने कहा कि एक तरफ  सभी प्रकार के मॉल खुले हैं रैलियां हो रही हैं जनसभा ही हो रही हैं लेकिन स्कूलों को बंद किया जा रहा है जो कि बिल्कुल गलत नीति है बदन सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार को  स्कूलों की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए कोई न कोई व्यवस्था जरूर करनी चाहिए ताकि पढ़ाई भी हो सके और स्कूल भी बंद ना हो उन्होंने कहा कि निजी स्कूल संचालक के सभी नियमों की लगातार पालना करते आ रहे हैं और आगे भी करेंगे।

chat bot
आपका साथी