रोहतक में निजी स्कूल के क्लर्क पर सात लाख रुपये गबन का आरोप, केस दर्ज

रोहतक में निजी स्कूल के क्लर्क पर 7 लाख रुपये गबन करने का आरोप लगा है। पुलिस से क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपित क्लर्क ने विद्यार्थियों से फीस लेकर अपने अकाउंट में डलवा ली और स्कूल में वह रकम जमा नहीं कराई।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 10:14 PM (IST)
रोहतक में निजी स्कूल के क्लर्क पर सात लाख रुपये गबन का आरोप, केस दर्ज
रोहतक में निजी स्कूल के क्लर्क पर धोखाधड़ी का आरोप।

जागरण संवाददाता, रोहतक। निंदाना गांव के निजी स्कूल के क्लर्क पर फीस के नाम पर सात लाख के गबन का आरोप लगा है। आरोप है कि आरोपित क्लर्क ने विद्यार्थियों से फीस लेकर अपने अकाउंट में डलवा ली, जिसके बाद उसने स्कूल में वह रकम जमा नहीं कराई। आरोपित ने स्कूल का डाटा भी डिलीट कर दिया। स्कूल डायरेक्टर की शिकायत पर महम थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

पर्सनल बैंक अकाउंट पर ली फीस

निंदाना गांव के वैलजिस्ट स्कूल की डायरेक्टर जगवंती ने महम थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें बताया कि उनके स्कूल में सेक्टर-चार निवासी बिजेंद्र क्लर्क के पद पर कार्यरत था। जो स्कूल में विद्यार्थियों की फीस का लेनदेन रखता था। फीस का लेनदेन प्रिंटिड रसीद बुक के माध्यम से होता था। जो भी नकदी आती थी वह डे-बुक में रिसिविंग देकर डायरेक्टर के पास जमा हो जाती थी। फीस के लेनदेन के लिए अन्य कोई बैंक अकाउंट या आनलाइन माध्यम नहीं था, लेकिन जांच में पता चला कि बिजेंद्र ने विद्यार्थियों की फीस आनलाइन और गूगल-पे से अपने पर्सनल अकाउंट पर ली है।

स्कूल को इसकी काेई जानकारी नहीं दी गई और फीस की रकम अपने पास रख ली। यहां तक कि क्लर्क ने विद्यार्थियों के घर जाकर भी फीस की वसूली की, जो स्कूल में जमा नहीं कराई। आरोपित क्लर्क स्कूल के जरूरी दस्तावेज, स्टेंप, लैटरपैड और रसीद बुक भी अपने साथ ले गया। इसके अलावा स्कूल के कंप्यूटर में छेड़छाड़ कर महत्वपूर्ण डाटा भी डिलीट कर दिया है। आरोपित क्लर्क ने करीब सात लाख रुपये का गबन किया है। जब डायरेक्टर ने स्कूल की फीस और दस्तावेज जमा कराने के लिए कहा तो उसने जान से मारने की धमकी दी। 

आरोपित क्लर्क के खिलाफ केस दर्ज

महम थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रहलाद सिंह ने बताया कि स्कूल डायरेक्टर ने शिकायत दर्ज कराई है। जिसके आधार पर आरोपित क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्दी ही आरोपित को पकड़ लिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी