रोहतक सुनारिया जेल से गुरमीत को फरीदकोट भेजने की तैयारी, पुलिस कर रही सुरक्षा का रिव्यू, जानें मामला

पंजाब पुलिस द्वारा गुरमीत सिंह के प्रोडक्शन वारंट के आधार पर सुनारिया जेल प्रशासन से अनुमति हासिल करने के लिए संपर्क किया। जेल प्रशासन ने एसपी रोहतक को सुरक्षा इंतजाम को लेकर पत्र लिखा है। जिला पुलिस ने सुरक्षा को लेकर उच्चाधिकारियों से विचार-विमर्श किया।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:36 PM (IST)
रोहतक सुनारिया जेल से गुरमीत को फरीदकोट भेजने की तैयारी, पुलिस कर रही सुरक्षा का रिव्यू, जानें मामला
पंजाब पुलिस की एसआइटी ने पूछताछ के लिए गुरमीत के लिए अदालत से प्रोडक्शन वारंट हासिल किया।

जागरण संवाददाता, रोहतक। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को पंजाब के फरीदकोट में बेअदबी मामले में प्रोडक्शन वारंट पर भेजने की तैयारी चल रही है। पंजाब पुलिस की एसआइटी ने पूछताछ के लिए गुरमीत सिंह के लिए अदालत से प्रोडक्शन वारंट हासिल किया था। रोहतक पुलिस ने सुरक्षा इंतजामों को लेकर समीक्षा करनी शुरू कर दी है ताकि उसे भेजने में किसी प्रकार का जोखिम न रहे।

पंजाब पुलिस द्वारा गुरमीत सिंह के प्रोडक्शन वारंट के आधार पर सुनारिया जेल प्रशासन से अनुमति हासिल करने के लिए संपर्क किया। जेल प्रशासन ने एसपी रोहतक को सुरक्षा इंतजाम को लेकर पत्र लिखा है। जिला पुलिस ने सुरक्षा को लेकर उच्चाधिकारियों से विचार-विमर्श किया। अभी उसे फरीदकोट भेजने को लेकर अंतिम फैसला पुलिस प्रशासन की तरफ से नहीं लिया गया है।

बता दें कि फरीदकोट के बरगाड़ी में 2015 में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में गुरमीत सिंह भी आरोपी है। इस मामले की जांच कर रही एसआइटी ने आरोपित से पूछताछ करने के लिए प्रोडक्शन वारंट हासिल किया है। गुरमीत सिंह साध्वी यौन शोषण, पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और पूर्व डेरा प्रबंधक की हत्या में सुनारिया जेल में सजा काट कर रहा है।

रोहतक उपायुक्त उदय सिंह मीणा के अनुसार

डेरामुखी को फरीदकोट में कोर्ट के प्रोडक्शन वारंट के आधार पर भेजने को लेकर सुरक्षा इंतजाम को लेकर विचार-विमर्श किया जा रहा है। सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद इसपर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

इधर सिरसा से गुरुद्वारे में धार्मिक स्थल की बेअदबी का मामला सामने आया है

जागरण संवाददाता, सिरसा। कालांवाली थाना क्षेत्र के गांव देसुमलकाना में स्थित गुरुद्वारे में धार्मिक स्थल की बेअदबी का मामला सामने आया है। गुरुद्वारे के ग्रंथी की शिकायत पर कालांवाली थाना पुलिस ने गांव के ही जग्गा सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया है। गुरुद्वारे के ग्रंथी महेंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मंगलवार शाम को जब वह लंगर हाल में बैठा था तो उस समय आरोपित जग्गा सिंह ने जानबूझ कर गुरुद्वारा साहब के अंदर जाकर जोत जगाने वाली जगह पर पहुंचकर उसमें बीड़ी व कलवा (हाथ पर बांधे जाने वाला रक्षा सूत्र) आदि सामग्री डालकर गुरुद्वारा साहब के अंदर रखकर अपमान किया।

उन्होंने बताया कि आरोपित ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई। उसने बताया कि इस बारे में उसने गुरुद्वारा कमेटी के सदस्यों को सूचना दी। जिस पर सभी ने सहमति जताई कि आरोपित दोबारा से इस तरह की घटना की कोशिश करेगा तो उसे रंगे हाथों पकड़ेंगे। शिकायतकर्ता ने बताया कि इसके बाद बुधवार को आरोपित गुरुद्वारे में आया और जोत पर बीड़ी, कलावा आदि सामग्री रखने की कोशिश की। जिसके बाद लोगों ने उसे रंगे हाथों काबू किया। इस घटना के बारे में जानकारी मिलने पर उपनिरीक्षक भूप सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस टीम ने गुरुद्वारा में पहुंचकर वहां रखी बीड़ी व अन्य वस्तुएं बरामद की और आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी