अष्टमी पर श्रद्धालुओं को वितरित किया महाभोग का प्रसाद

जागरण संवाददाता हिसार शहर के श्री देवी भवन मंदिर में नवरात्र में श्रद्धालुओं की मंगलवार क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:07 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:07 AM (IST)
अष्टमी पर श्रद्धालुओं को वितरित किया महाभोग का प्रसाद
अष्टमी पर श्रद्धालुओं को वितरित किया महाभोग का प्रसाद

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर के श्री देवी भवन मंदिर में नवरात्र में श्रद्धालुओं की मंगलवार को भारी भीड़ रही। श्री देवी भवन मंदिर सभा कि ओर से मंदिर में अष्टमी के महाभोग का आयोजन किया गया। मंदिर प्रशासन की ओर से 10 हजार से अधिक लोगों के लिए अष्टमी के प्रसाद का प्रबंध किया गया। मंदिर प्रशासन ने छोले और हल्वे का प्रसाद मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को वितरित किया। इसके अलावा कई श्रद्धालुगणों तक भी प्रसाद सभा के सदस्यों द्वारा भिजवाया गया। अन्य दिनों के मुकाबले मंगलवार को अष्टमी पर अनुमानित करीब दो गुणा तक श्रद्धालुगण मंदिर में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे। उधर मंदिर प्रशासन ने भी कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत सेनिटाइज व मास्क का उचित प्रबंध किया हुआ था। बिना मास्क के श्रद्धालुगणों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।

---------------------

इस बार अधिकांश लोगों ने घर पर ही की पूजा अर्चना

नवरात्र में पहले दिन और मंगलवार को अष्टमी पर ही मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण पहुंचे। मंदिरप्रशासन के अनुसार अन्य दिनों में श्रद्धालुगणों की संख्या आधी यानि करीब 4 से 5 हजार ही रही। इस नवरात्र में भी कोविड-19 का बड़े स्तर पर असर देखने को मिला।यहीं कारण था कि अष्टमी पर श्रद्धालुओं को मंदिर की घंटी बजाने तक की अनुमति नहीं दी गई। श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन ही किए।

-------------------------

अष्टमी पर विशेष तौर पर मंदिर करवाया सेनिटाइज

251 साल पुराने देवी भवन मंदिर में अष्टमी पर श्रद्धालुगण की संख्या अधिक आने की उम्मीद के चलते मंदिर प्रशासन ने सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए। उन्होंने मंदिर प्रांगण को विशेष तौर पर सेनीटाइज करवाया। ताकि अधिक संख्या में श्रद्धालुगण आने पर उनकी सुरक्षा का भी प्रबंध रहे।

------------------

नवरात्र में अष्टमी के दिन मंदिर में बढ़ी संख्या में श्रद्धालुगण पहुंचे। उन्होंने मंदिर में मां के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इस साल भी कोविड-19 का असर नवरात्र में देखने को मिला।

- विपिन गोयल, महासचिव, श्री देवी भवन मंदिर सभा हिसार।

chat bot
आपका साथी