सबका साथ-सबका विकास पर आधारित है हरियाणा प्रदेश का बजट : बिजली मंत्री रणजीत सिंह

बिजली मंत्री ने कहा वैश्विक महामारी के संकट के बावजूद भी प्रदेश की वित्त व्यवस्था को सेहतमंद रखते हुए मुख्यमंत्री ने जो बजट पेश किया काबिले तारिफ है। कोरोना काल व लॉकडाउन के दौरान बड़ी चुनौतियों से निपटते हुए सरकार ने 13 प्रतिशत बढोतरी के साथ बजट पेश किया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 05:57 PM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 05:57 PM (IST)
सबका साथ-सबका विकास पर आधारित है हरियाणा प्रदेश का बजट : बिजली मंत्री रणजीत सिंह
बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह ने बजट को प्रदेश के विकास को गति देने वाला बताया है।

सिरसा, जेएनएन। बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह ने शुक्रवार को पेश किए बजट को सबका साथ-सबका विकास पर आधारित करार देते हुए इसे प्रदेश के विकास को गति देने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि बजट में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के तुजुर्बे की साफ झलक दिखाई देती है, जिसने कोरोना संकटकाल में भी राज्य की वित्त व्यवस्था को सेहतमंद रखा। कृषि से लेकर स्वास्थ्य व शिक्षा सहित हर क्षेत्र के साथ-साथ किसान, युवा व हर आम आदमी की उम्मीदों पर खरा उतरने वाला बजट है।

बिजली मंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी के संकट के बावजूद भी प्रदेश की वित्त व्यवस्था को सेहतमंद रखते हुए मुख्यमंत्री ने जो बजट पेश किया है, वह काबिले तारिफ है। कोरोना काल व लॉकडाउन के दौरान बड़ी चुनौतियों से निपटते हुए सरकार ने 13 प्रतिशत बढोतरी के साथ बजट पेश किया है। बजट में आमजन की मूल आवश्यकताओं शिक्षा व स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखा गया है। स्वास्थ्य सुविधाओं में किए जाने वाले विस्तार में सिरसा में बनने वाला मेडिकल कॉलेज भी शामिल है। उन्होंने कहा कि यदि पूरे बजट को देखा जाए तो इसमें सरकार का स्वास्थ्य, शिक्षा, किसान व रोजगार पर पूरा फोक्स रहा है। बजट में सरकार की योजनाओं का सीधे पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का प्रावधान किया गया है।

chat bot
आपका साथी