हिसार में विधायक आवास सहित आसपास की कई कालोनियों में सुबह 7 बजे बिजली गुल, जनता परेशान

शहर की कई कॉलोनियों में सुबह 7 बजे से बिजली निगम ने बिजली सप्लाई बंद कर रखी है। बिजली गुल रहना लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। बुधवार को विधायक डा. कमल गुप्ता आवास व आवास के आसपास की कई कॉलोनियों में घंटों से बिजली गुल रही

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 01:03 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 01:03 PM (IST)
हिसार में विधायक आवास सहित आसपास की कई कालोनियों में सुबह 7 बजे बिजली गुल, जनता परेशान
बिजली निगम ने बताया लाइन कर रहे शिफ्ट, इसलिए सुबह 7 बजे से सायं 4 बजे तक बिजली सप्लाई बंद

जागरण संवाददाता, हिसार : बिजली की लाइन शिफ्टिंग के कारण बुधवार को शहर की कई कॉलोनियों में सुबह 7 बजे से बिजली निगम ने बिजली सप्लाई बंद कर रखी है। आए दिन विभिन्न कारणों के चलते घंटों बिजली गुल रहना लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। इसी क्रम में बुधवार को विधायक डा. कमल गुप्ता आवास से लेकर उनके आवास के आसपास की कई कॉलोनियों में घंटों से बिजली गुल है। सुबह सात बजे ही बिजली निगम ने बिजली सप्लाई बंद कर दी थी। लाइन शिफ्टिंग के कारण बिजली निगम ने 11 केवी मधुबन पार्क फीडर पर बिजली सप्लाई बंद की हुई है। कारण बताया गया कि इस क्षेत्र में लाइन शिफ्टिंग की जा रही है। जिसके कारण सुबह 7 बजे बिजली सप्लाई बंद की गई है। यह सप्लाई सायं 4 बजे तक बंद रखी जाएगी।

वर्तमान में गर्मी कहर बरपा रही है। 40 से 45 डिग्री के बीच दिनभर का तापमान रहता है। ऐसे में घंटों बिजली गुल रहने के कारण इन्वेटर भी जवाब दे जाते है। जिसके कारण लोगों को गर्मी की दोहरी मार सहन करनी पड़ रही है। बिजली गुल ने जनता के पसीने छुड़ा दिए है । लोग गर्मी में भी घर के बाहर आने को मजबूर हो चुके है। पार्कों में भी लोग पेड़ों के नीचे बैठे देखा जा सकें है। बिजली निगम के एसडीओ ने कहा कि लाइन शिफ्टिंग का कार्य चल रहा है। इस कारण 11 केवीए मधुबन पार्क फीडर पर बिजली सप्लाई बंद की गई है।

------------

रात को भी बिजली कई स्थानों पर थी गुल

अग्रसेन कॉलोनी में पिछले दो दिन से रात करीब 10 बजे के आसपास कुछ दिनों से बिजली ट्रांसफार्मर पर फाल्ट हो रहे है। क्षेत्रवासी रमेश बिश्नोई ने बताया कि प्रतिदिन रात को कई देर बिजली के कट लग रहे है। ट्रांसफार्मर पर फाल्ट आने से बिजली जाने का यह सिलसिला कई दिन से चल रहा है। हालांकि शिकायत करते ही कर्मचारी रात को भी बिजली समस्या को दुरुस्त करने के लिए पहुंच रहे है। कर्मचारियों द्वारा समय पर संज्ञान लेने के चलते लोगों को राहत मिल जाती है। इस क्षेत्र में लोड अधिक लग रहा है जबकि ट्रांसफार्म की क्षमता कम लग रही है। संभावना है कि इसी कारण कट लग रहे होंगे। ऐसे में हमारी मांग है कि ट्रांसफार्मर की क्षमता जरुरत के अनुसार ओर बढ़ाई जाए।

-----------------

इन क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से बिजली कट

नहर कॉलोनी

प्रीति नगर

मधुबन पार्क क्षेत्र

घोड़ाफार्म रोड

पीडब्ल्यूडी कॉलोनी

मलिक चौक एरिया

chat bot
आपका साथी