लेखन कविता प्रतियोगिता में पूर्वी और सचिन रहे प्रथम

छात्र कल्याण निदेशालय के निदेशक डा. देवेन्द्र सिंह दहिया ने बताया कि इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। 35 विद्यार्थियों ने कविता भेजी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 07:37 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 07:37 AM (IST)
लेखन कविता प्रतियोगिता में पूर्वी और सचिन रहे प्रथम
लेखन कविता प्रतियोगिता में पूर्वी और सचिन रहे प्रथम

जागरण संवाददाता, हिसार : चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण निदेशालय द्वारा विश्व युवा दिवस पर ऑनलाइन कविता लेखन प्रतियोगिता आयोजित हुई। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. समर सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि युवा देश का भविष्य हैं, ऐसे में उन्हें इसकी उन्नति व विकास में अपना योगदान देना चाहिए।

छात्र कल्याण निदेशालय के निदेशक डा. देवेन्द्र सिंह दहिया ने बताया कि इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के 89 विद्यार्थियों ने पंजीकरण करवाया था। 35 ने अपनी कविताएं भेजी। कविता का विषय 'युवाओं के लिए चुनौती' आधारित था। हिन्दी कविता लेखन प्रतियोगिता में इंदिरा चक्रवर्ती गृह महाविद्यालय की छात्रा पूर्वी जैन ने प्रथम, कामना बामल ने द्वितीय व एकता मलकानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

अंग्रेजी कविता प्रतियोगिता में कृषि महाविद्यालय, हिसार के छात्र सचिन गर्ग ने प्रथम, शुभम सचदेवा ने द्वितीय व प्रियंका गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि कविता लेखन प्रतियोगिता का आयोजन लिटरेरी एंड डिबेटिग सोसाइटी की अध्यक्ष डॉ. अपर्णा की अगुवाई में किया गया व डॉ. कविता दुआ ने इसका संचालन किया। पंजीकरण का कार्य सोसाइटी के सचिव डॉ. राजेश कथवाल द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को ई-प्रमाणपत्र जारी किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी