अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए चुराते थे बाइक, पुलिस ने नाइट डोमिनेशन में दबोचा

जागरण संवाददाता हिसार नाइट डॉमिनेशन के दौरान वाहन चोरी निरोधक (एवीटी) पुलिस टीम न

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:49 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:49 AM (IST)
अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए चुराते थे बाइक, पुलिस ने नाइट डोमिनेशन में दबोचा
अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए चुराते थे बाइक, पुलिस ने नाइट डोमिनेशन में दबोचा

जागरण संवाददाता, हिसार : नाइट डॉमिनेशन के दौरान वाहन चोरी निरोधक (एवीटी) पुलिस टीम ने उप निरीक्षक संजय कुमार के नेतृत्व में गश्त के दौरान बाइक चोर गिरोह को पकड़ा है। ढांड जिला कैथल निवासी रमेश की शिकायत पर पिछली 31 जनवरी को दर्ज केस में गाजूवाला जिला फतेहाबाद निवासी मंदीप उर्फ मंत्री, मोनू उर्फ बच्ची व अनिल को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों ने 13 जनवरी को अग्रोहा मेडिकल से ढांड जिला कैथल निवासी रमेश की मोटरसाइकिल चोरी की थी। उप निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि आरोपियों से चोरी शुदा मोटरसाइकिल सहित कुल 14 मोटरसाइकिल बरामद किए हैं। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक 2 मोटरसाइकिल थाना अग्रोहा क्षेत्र से, 1 उकलाना क्षेत्र, 1 गोरखपुर से जिसका अभियोग थाना सिविल लाइन हिसार में अंकित है। बाकी मोटरसाइकिल टोहाना जिला फतेहाबाद व उचाना जिला जींद से चुराए गए हैं।

अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए करते थे चोरी

पुलिस टीम द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी मंदीप उर्फ मंत्री ने बताया कि वह खुद, मोनू उर्फ बच्ची व अनिल साथ मिलकर अपने जरूरत के खर्चों की पूर्ति के लिए मोटरसाइकिल चोरी करने लग गए थे। शुक्रवार को वह मंदीप उर्फ मंत्री अग्रोहा मेडिकल से बाइक चोरी करने की नीयत से आए थे। पुलिस ने उन्हें अग्रोहा मेडिकल से चोरी किए हुए बाइक सहित पकड़ लिया। यह बाइक 13 जनवरी को अग्रोहा मेडिकल कालेज से चोरी की थी। उस बाइक पर आगे-पीछे नंबर प्लेट लगी हुई थी जो चोरी वाले दिन ही गाजूवाला जाते हुए रास्ते में तोड़ कर फेंक दी थी । इसके अलावा उसने व मोनू ने टोहाना कोर्ट से कई बाइक चोरी किए थे। इसमें अनिल व अन्य के साथ मिलकर उसने करसिन्धु जिला जींद से बाइक चोरी किया था। इसके अलावा एक या दो महीने पहले टोहाना कोर्ट से एक बाइक चोरी की थी।

एक-एक कर बेचना चाहते थे बाइक

आरोपितों ने बताया कि वह चोरी की बाइकों को एक-एक करके बेचना चाहते थे और बेचने को लेकर दो चार राहगीरों से भी बात की थी। लेकिन उनके द्वारा कागज मांगने पर किसी ने भी बाइक नहीं खरीदे। इस लिए चोरी की बाइकों को गांव में छिपा कर रखा। इन बाइकों की वह बारी-बारी से निगरानी करते थे। आरोपितों ने 10 व 11 महीने पहले गोरखपुर से एक बाइक चोरी किया था जो करीब 2 महीने पहले उकलाना मंडी के पास पेट्रोल पंप पर पुलिस द्वारा रोकने पर डर के मारे बाइक छोड़ कर भाग गया था। इसके अलावा करीब 2 महीने पहले उकलाना बस स्टैंड वाली गली से एक बाइक चुराई थी। एक चोरी का मोटरसाइकिल ढाणी बिलासपुर में छिपा रखा है । आरोपियों से पूछताछ जारी है तथा बरामद मोटरसाइकिलों के अलावा ओर भी मोटरसाइकिल बरामद होने की संभावना है। आरोपियों को आज पेश अदालत कर रिमांड पर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी