रोहतक में पुलिस ने लगाए गांव-गांव में पोस्टर, अवैध शराब बेचे तो हमें दें गुप्त सूचना

सोनीपत में कुछ माह पहले हुई जहरीली शराब का हवाला देते हुए सदर थाना पुलिस ने कई गांवों में इसे लेकर पोस्टर लगाए गए हैं। खिड़वाली गांव में कई बार अवैध शराब के मामले पकड़े जा चुके हैं। साथ ही कच्ची शराब बनाने के लिए लाहण भी मिल चुका है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 07:41 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 07:41 PM (IST)
रोहतक में पुलिस ने लगाए गांव-गांव में पोस्टर, अवैध शराब बेचे तो हमें दें गुप्त सूचना
अवैध शराब का कारोबार रोकने के लिए रोहतक पुलिस ने अनोखा तरीका अपनाया है

रोहतक, जेएनएन। यदि आपके गांव या गली-मुहल्ले में कोई अवैध शराब बेचता है तो इसकी जानकारी पुलिस को दें। आपको थाने जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी और आपका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा। सोनीपत में कुछ माह पहले हुई जहरीली शराब का हवाला देते हुए सदर थाना पुलिस ने कई गांवों में इसे लेकर पोस्टर लगाए गए हैं।

दरअसल, सदर थाना क्षेत्र के खिड़वाली गांव में कई बार अवैध शराब के मामले पकड़े जा चुके हैं। साथ ही कच्ची शराब बनाने के लिए लाहण आदि भी कई बार बरामद हो चुके हैं। पुलिस ने इस बारे में गांव के बड़े-बुजुर्गों से सहयोग मांगा था, लेकिन इसके बाद भी गांव में अवैध शराब के मामले नहीं थम रहे हैं। ऐसे में पुलिस ने अब पोस्टर वार के माध्यम लोगों से सहयोग मांगा है। पुलिस ने खिड़वाली के अलावा आसपास के गांव सांघी और मकड़ौली आदि में भी यह पोस्टर लगाए गए हैं।

जिन पर लिखा गया है कि सोनीपत व अन्य स्थानों पर जहरीली शराब के कारण काफी लोगों की मौत हो चुकी है। खिड़वाली गांव में शराब की अवैध बिक्री और कच्ची शराब निकालने वालों के बारे में जो भी सूचना देगा उसका नाम-पता गोपनीय रखा जाएगा। साथ ही उचित ईनाम भी दिया जाएगा। हर गली-मुहल्ले में यह पोस्टर लगाए गए हैं। ऐसे में अब देखना यह है कि पुलिस ने अवैध शराब रोकने के लिए जो हथकंडा अपनाया है वह कितना कारगर सिद्ध होता है।

----

खिड़वाली गांव में अवैध शराब के मामले सबसे अधिक पकड़े जाते हैं। ऐसे में खिड़वाली व आसपास के गांवों में यह पोस्टर लगाए गए हैं। किसी भी हालत में अवैध शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी।

- इंस्पेक्टर शमशेर सिंह, थाना प्रभारी सदर

chat bot
आपका साथी