खाकी का मानवीय चेहरा, आइसोलेट कोविड मरीजों को घर पर पहुंचा रही है ऑक्सीजन सिलेंडर

पुलिस द्वारा दो पीसीआर उपलब्ध करवाई गई है जिनके माध्यम से होम आइसोलेट कोविड मरीजों को आक्सीजन सिलेंडर घर द्वार पर ही उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में पुलिस ने वीरवार को शहर में होम आइसोलेट मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाए।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 11:11 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 11:11 AM (IST)
खाकी का मानवीय चेहरा, आइसोलेट कोविड मरीजों को घर पर पहुंचा रही है ऑक्सीजन सिलेंडर
सिरसा। कोविड मरीजों को घर पर सिलेंडर उपलब्ध करवाते पुलिस कर्मी

सिरसा, जेएनएन। कानून व्यवस्था बनाए रखने का जिम्मा संभालने वाली पुलिस का कोविड काल में मानवीय चेहरा भी देखने को मिला रहा है। जिला पुलिस द्वारा दो पीसीआर उपलब्ध करवाई गई है, जिनके माध्यम से होम आइसोलेट कोविड मरीजों को आक्सीजन सिलेंडर घर द्वार पर ही उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में पुलिस ने वीरवार को शहर की एचएसवीपी सेक्टर, अग्रसेन कॉलोनी तथा नाथूसरी चौपटा क्षेत्र के गांव साहूवाला द्वितीय से होम आइसोलेट मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाए।

------------

पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि जिला उपायुक्त प्रदीप कुमार व जिला पुलिस की तरफ से सरकार के निर्देशानुसार यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के चलते जिले में होम आइसोलेट कोविड मरीज को ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत होगी तो मरीज के स्वजन जिला प्रशासन को सूचना देनी होगी। जिसके उपरांत जिला पुलिस की पीसीआर तुरंत उस व्यक्ति के घर सिलेंडर उपलब्ध करवाएगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला प्रशासन व पुलिस के इस प्रयास से जरूरतमंद व्यक्ति को ऑक्सीजन उपलब्ध होने से उसके बहुमूल्य जीवन को बचाने में सहयोगी सिद्ध होगी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में जिला पुलिस द्वारा तैनात की गई दोनों पीसीआर 24 घंटे उपलब्ध रहेगी ।

घरद्वार पर उपलब्ध करवाए ऑक्सीजन सिलेंडर

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीते दिवस शहर की हुड्डा कॉलोनी, अग्रसेन कॉलोनी तथा नाथूसरी चौपटा क्षेत्र के गांव साहूवाला द्वितीय से ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए स्थानीय प्रशासन के माध्यम से जैसे ही सूचना प्राप्त हुई तो तुरंत उक्त स्थानों पर ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे गए । उन्होंने बताया कि जिला पुलिस द्वारा कोरोना संक्रमण के चलते स्थानीय प्रशासन से कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बतलाया कि जिला पुलिस द्वारा जहां स्थानीय प्रशासन को पांच इनोवा गाड़ी सौंपी गई है वही काफी मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध करवाए हैं । उन्हाेंने आमजन से आह्वान किया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोविड 19 के नियमों की पालना करें। मास्क लगाकर रखें। सोशल डिस्टेंसिंग व हाथों की सफाई का ख्याल रखें और बिना वजह घर से बाहर न निकलें।

chat bot
आपका साथी