इको फ्रेंडली होगी पीएम मोदी की दादरी रैली, हेलीपैड पर होगा गोबर का लेप

खास बात यह होगी की इस रैली में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इसके अलावा सभा स्थल पर खड़े करीब आधा दर्जन पेड़ों को नहीं काटा जाएगा।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Oct 2019 05:58 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 11:23 AM (IST)
इको फ्रेंडली होगी पीएम मोदी की दादरी रैली, हेलीपैड पर होगा गोबर का लेप
इको फ्रेंडली होगी पीएम मोदी की दादरी रैली, हेलीपैड पर होगा गोबर का लेप

चरखी दादरी [सचिन गुप्ता] हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी ताकत झोंक रही है। भाजपा द्वारा हरियाणा में दिए गए 75 पार के नारे को सफल बनाने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अक्टूबर को पहली बार नवगठित चरखी दादरी जिला में आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर दादरी, बाढड़ा सहित 16 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के समर्थन में रैली को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के चलते दादरी-महेंद्रगढ़ रोड पर गांव घसौला के समीप स्थित 50 एकड़ भूमि पर सभा स्थल बनाया जा रहा है। खास बात यह होगी की इस रैली में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं  किया जाएगा। इसके अलावा सभा स्थल पर खड़े करीब आधा दर्जन पेड़ों को नहीं काटा जाएगा। ऐसे में मोदी की रैली इको फ्रेंडली होने जा रही है। प्रधानमंत्री की रैली के चलते सुरक्षा एजेंसियों द्वारा चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी।

इन विधानसभाओं के लिए करेंगे प्रचार

रैली प्रबंधन समिति में शामिल भाजपा के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी ने बताया कि 15 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चरखी दादरी में 16 विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगे। जिसमें दादरी, बाढड़ा, भिवानी, बवानीखेड़ा, तोशाम, लोहारू, महेंद्रगढ़, नारनौल, नांगल चौधरी, अटेली के अलावा कलानौर, रेवाड़ी, बावल, कोसली, झज्जर, बेरी, बादली विधानसभा क्षेत्र शामिल है। संदीप जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल बना हुआ है।

सभा स्थल के पास बनेगा हैलीपेड

चरखी दादरी जिला में पहली बार आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों, सुरक्षा एजेंसियों के अलावा भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी जुट गए है। गांव घसौला के समीप 50 एकड़ जमीन पर बनाए रहे सभा स्थल के समीप खेतों में ही हैलीपैड बनाया जाएगा। जहां पर प्रधानमंत्री के काफिले में शामिल तीनों हैलीकाप्टर उतरेंगे। शुक्रवार को रैली स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे एसपीजी के अधिकारियों ने बनाए जाने वाले हैलीपेड की जगह का भी निरीक्षण किया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को हैलीपैड से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

हेलीपैड पर किया जाएगा गोबर का लेप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में शामिल तीन हेलीकाप्टर की लैंडिंग के लिए सभा स्थल पर मुख्य मंच से थोड़ी दूरी पर ही हेलीपैड बनाया जाएगा। खास बात यह रहेगी कि हैलीपैड पर मिट्टी की सतह के उपर गोबर का लेप किया जाएगा। बताया जा रहा है कि गोबर के लेप करने का मुख्य कारण लैंडिंग के दौरान उडऩे वाली धूल से बचाव तथा पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए मिट्टी की सतह को मजबूत करना है।

chat bot
आपका साथी