मिलावटी तेल की बिक्री पर बिफरे पेट्रोल पंप संचालक

15 नवंबर को करेंगे प्रदेशव्यापी हड़ताल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:09 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:09 PM (IST)
मिलावटी तेल की बिक्री पर बिफरे पेट्रोल पंप संचालक
मिलावटी तेल की बिक्री पर बिफरे पेट्रोल पंप संचालक

-15 नवंबर को करेंगे प्रदेशव्यापी हड़ताल

जागरण संवाददाता, हिसार : आल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स एसो की हिसार में आयोजित मंडल स्तरीय मीटिग में फैसला लिया गया कि मिलावटी तेल बेचने वालों पर सरकार ने एक सप्ताह में शिकंजा नहीं कसा तो प्रदेश के पेट्रोल पंप डीलर 15 नवंबर को 24 घंटे की हड़ताल करेंगे।

हिसार जिला प्रधान राजकुमार सलेमगढ़ की अध्यक्षता में हुई मीटिग में एसो. के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव (पप्पू यादव) एवं प्रदेश महासचिव मामन चंद गुप्ता ने कहा कि एक दिन की हड़ताल करने के बावजूद जिला प्रशासन द्वारा कुछ भी कार्यवाही नहीं की जाती है तो अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लिया जा सकता है। इस मीटिग में हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, जींद, रोहतक, भिवानी और चरखी दादरी के जिला प्रधान और जिला सचिव ने शिरकत की। प्रदेश महासचिव गुप्ता ने कहा कि नकली मिलावटी तेल की बिक्री पर रोक लगवाने के बारे में भारत सरकार और हरियाणा सरकार को पत्राचार किए गए, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।

प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

हिसार के जिला प्रधान राजकुमार सलेमगढ़, वरिष्ठ उप प्रधान पवन गोयल, जिला सचिव अजय खरिन्टा सहित सभी डीलर प्रतिनिधियों ने कहा कि हरियाणा में जिला प्रशासन की नाक के नीचे आए दिन कोई ना कोई गोदाम तैयार होते रहते हैं, जहां से तेल की सप्लाई विभिन्न स्थानों पर भेजी जाती है। गोदामों से नकली तेल की बिक्री होने से जहां पेट्रोल पंपों पर डीजल की बिक्री घटने से सरकार को और डीलर को आर्थिक नुकसान हो रहा है, वहीं वाहनों के इंजन भी खराब होकर प्रदूषण फैला रहे हैं।

प्रशासन से कार्रवाई की उठाई मांग

प्रदेश महासचिव गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार 1 अप्रैल 2020 के बाद बीएस-वीआई के मानकों के अतिरिक्त अन्य किसी भी प्रकार के आटो फ्यूल के इस्तेमाल पर पाबंदी लगी हुई है। प्रशासन से मांग है कि गोदामों पर हर रोज छापे मारकर गोदाम मालिकों से लिखित में लिया जाए कि हर रोज हजारों लीटर तेल किन-किन लोगों को बेचते हैं।

chat bot
आपका साथी