साढ़े 23 हजार रुपये के सिक्के लेकर बिजली निगम पहुंचा व्‍यक्ति, लेने से इन्‍कार, पुलिस में शिकायत

फतेहाबाद में एक अलग ही मामला सामने आया है। इतनी संख्‍या में सिक्‍के देख बिजली निगम के अधिकारी बोले हम एक हजार रुपये तक सिक्‍के ले सकते हैं। उपभोक्ता ने अब पुलिस में शिकायत दी है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 04:17 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 04:17 PM (IST)
साढ़े 23 हजार रुपये के सिक्के लेकर बिजली निगम पहुंचा व्‍यक्ति, लेने से इन्‍कार, पुलिस में शिकायत
साढ़े 23 हजार रुपये के सिक्के लेकर बिजली निगम पहुंचा व्‍यक्ति, लेने से इन्‍कार, पुलिस में शिकायत

फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद में डीसी कालोनी निवासी एक व्यक्ति बिजली निगम कार्यालय में साढ़े 23 हजार रुपये के सिक्के लेकर पहुंच गया। लेकिन बिजली निगम के अधिकारियों ने लेने से मना कर दिया। अधिकारियों ने जवाब दिया कि वे केवल एक हजार रुपये ही ले सकते है। इससे ज्यादा नहीं। जिसके बाद उपभोक्ता ने इस मामले की शिकायत शहर थाना में दी है। बिजली निगम के एसडीओ व काउंटर पर बैठे व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार डीसी कालोनी में रहने वाली कैलाश के यहां बिजली निगम ने 52 हजार रुपये का बिल भेज दिया। महिला दिव्यांग होने के कारण चलफिर नहीं सकती थी। ऐसे में उसके मुहल्ले में रहने वाले सुनील से संपर्क किया। सुनील ने कोर्ट में केस लगाया। कोर्ट ने साढ़े 18 हजार रुपये का बिजली बिल भरने का आदेश दिया। वही सुनील कुमार का भी पांच हजार रुपये का बिजली बिल आया हुआ था।

साढ़े 23 हजार रुपये के सिक्के लेकर पहुंच गया बिजली निगम कार्यालाय

सुनील कुमार कैलाश रानी के साढ़े 18 हजार रुपये व पांच हजार रुपये के अपने सिक्के लेकर पहुंचा गया। करीब 50 किलो के ये सिक्के एक कट्टे में डालकर लाया। दो घंटे तक बिजली बिल भरने के लिए लाइन में भी खड़ा रहा। लेकिन जब उसकी बारी आई और सिक्के लेने से मना कर दिया। सुनील कुमार ने कहा कि वो दो घंटे तक गर्मी में लाइन में खड़ा रहा। जिसके बाद वह बिजली निगम के एसडीओ से मिला। एसडीओ ने कहा कि नियम के अनुसार एक हजार रुपये के सिक्के ले सकते है। अगर एक हजार देने है तो दे दो। लेकिन सुनील कुमार ने कहा कि उसके पास रुपये नहीं है। उपभोक्ता सुनील कुमार ने इस मामले की शिकायत अब शहर थाना में दी है। सुनील कुमार ने इस मामले की शिकायत बिजली निगम के एसडीओ अंकित कुमार व बिल भरने वाले दीपक कुमार के खिलाफ शिकायत दी है। शिकायत में कहा है कि उसने भारतीय रुपये का अपमान किया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

नगरपरिषद में हाउस टैक्स भरने के लिए भी लेकर गया था 9 हजार रुपये के सिक्के

सुनील कुमार इससे पहले नगरपरिषद में हाउस टैक्स भरने के लिए नौ हजार रुपये के सिक्के लेकर गया था। नप ने ये सिक्के ले लिए थे। इस बार उपभोक्ता का यही कहना है कि बिजली निगम भी उसे अधिक बिल भेजकर परेशान कर रहा है। इसी के चलते वो ये रुपये लेकर आया है। सुनील कुमार के अनुसार उसकी दुकान है जहां ये सिक्के इकट्ठा कर रहा है।

------हमारे पास गाइड लाइन है कि एक समय में केवल एक हजार रुपये के सिक्के ले सकते है। पिछली बार भी ऐसा हुआ था एक उपभोक्ता सिक्के लेकर आ गया था। जब हम बैंक में देने के लिए गए तो उन्होंने गाइडलाइन दिखाई कि केवल एक काउंटर पर एक हजार रुपये ही जमा होंगे। इसलिए हमने उपभोक्ता से भी कहा कि एक हजार ही रुपये लेंगे। इससे ज्यादा नहीं ले सकते।

अंकित कुमार, एसडीओ बिजली निगम फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी