बिजली बिलों पर एसीडी लागू करने के खिलाफ एकजुट हुए हिसारवासी, 11 अप्रैल को बुलाई बैठक

बिजली बिलों पर एसीडी लागू करने के बाद आए हुए भारी भरकम बिजली बिलों के विरोध में शहरवासी खुलकर उतर आए हैं। इस मुद्दे को लेकर गुरूवार को शहर के सभी सेक्टर वेलफेयर एसोसिएशन व वार्ड प्रतिनिधियों की एक आपात बैठक बुलाई गई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 02:48 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 02:48 PM (IST)
बिजली बिलों पर एसीडी लागू करने के खिलाफ एकजुट हुए हिसारवासी, 11 अप्रैल को बुलाई बैठक
बिजली बिलों में सिक्‍योरिटी राशि को लेकर किए गए बदलाव के विरोध में बैठक करते हिसारवासी

हिसार, जेएनएन। बिजली निगम की ओर से बिजली बिलों पर एसीडी लागू करने के बाद आए हुए भारी भरकम बिजली बिलों के विरोध में शहरवासी खुलकर उतर आए हैं। इस मुद्दे को लेकर गुरूवार को शहर के सभी सेक्टर वेलफेयर एसोसिएशन व वार्ड प्रतिनिधियों की एक आपात बैठक बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता सेक्टर 13 के प्रधान अमरलाल बूरा ने की। बैठक में बिजली बिलों पर एसीडी लागू करने व सेक्टरों में बहुमंजिला फ्लैट बनाने के फैसले पर विस्तृत चर्चा की गई।

सेक्टर 16-17 के प्रधान जितेंद्र श्योराण ने कहा कि एक तरफ तो सरकार बिजली निगमों का निजीकरण कर रही है, वहीं दूसरी तरफ बिजली बिलों पर एसीडी लागू करके उपभोक्ताओं पर भारी भरकम आर्थिक बोझ लाद रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पहले ही आमजन महंगाई की आग में झुलसे हुए हैं, उसपर अब सिक्योरिटी राशि के नाम पर भारी भरकम बिलों ने घरेलु बजट को बिगाड़ कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन व सरकार को इस तरह का निर्णय लागू करने से पहले आम लोगों के आर्थिक पहलु को भी ध्यान में रखना चाहिए। आम आदमी वर्तमान समय में भारी भरकम बिजली बिलों को भुगतान करने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में उनका विरोध करना वाजिब है।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि निगम प्रशासन की इस तानाशाही फैसले के खिलाफ 11 अप्रैल रविवार को शाम चार बजे कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए विभिन्न संगठनों की बैठक बुलाते हुए आगामी आंदोलन को लेकर विस्तार से चर्चा करते हुए रूपरेखा तैयार की जाएगी। इस बैठक में सभी आरडब्ल्यूए, धार्मिक संगठन, व्यापार मंडल, कर्मचारी संगठन, रिटायर्ड कर्मचारी संगठन, एनजीओ, युवा मंडलों को आमंत्रित किया जाएगा ताकि एकजुट होकर निगम प्रशासन के इस फैसले का वापस कराया जा सके।

सेक्टरों में बहुमंजिल फ्लैट बनाने की स्वीकृति पर भी जताया रोष

बैठक में एचएसवीपी प्रशासन द्वारा सेक्टरो में बहुमंजिला फ्लैट बनाने की स्वीकृति दिए जाने पर भी कड़ा एतराज जताया गया। श्योराण ने कहा कि एचएसवीपी के इस निर्णय से सेक्टरों का माहौल पुरी तरह से बदल जाएगा। जिसके दूरगामी दुष्परिणाम देखने को मिलेंगे। इस मुद्दे को लेकर भी जल्द ही एचएसवीपी अधिकारियों व सीएम और डिप्टी सीएम से मिला जाएगा ताकि सेक्टरों की भौगोलिक स्थिति को बचाया जा सके। इस मौके पर पार्षद जगमोहन मित्तल, पार्षद प्रीतम सैनी, पार्षद उदयवीर मिंटु, पार्षद डॉ महेंद्र जुनेजा, पार्षद विनोद ढांडा, पार्षद प्रतिनिधि राजकुमार, पंकज दिवान, छबीलदास केडिया, सुशील शर्मा, पीएलए प्रधान सतपाल ठाकुर, सेक्टर 3-5 प्रधान मास्टर राजेंद्र सैनी, सेक्टर 16-17 प्रधान जितेंद्र श्योराण, सेक्टर 9-11 प्रधान प्रवीन जैन, अर्बन एस्टेट महासचिव राकेश आर्य, सेक्टर 13 से एमएस कुंडू व कर्मवीर सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी