कोरोना महामारी की दो लहर से भी नहीं टूटे लोग, हरियाणा में धूमधाम से मनाया गया दीवाली का त्‍योहार

रंगीन लाइटों और दीयों की रोशन से सभी कुछ नहाया हुआ नजर आया है। कोरोना माहमारी की रफ्तार धीमी होने के बाद एक बार फिर से लोगों ने दीपावली के त्योहार का जश्न मनाया। दिनभर बाजार में लोगों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिली।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 07:59 AM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 07:59 AM (IST)
कोरोना महामारी की दो लहर से भी नहीं टूटे लोग, हरियाणा में धूमधाम से मनाया गया दीवाली का त्‍योहार
दीवाली के त्‍योहार पर लोगों में जबरदस्‍त उत्‍साह देखने को मिला

जागरण संवाददाता, हिसार/झज्‍जर। कोरोना महामारी की दाे लहर झेलने के बावजूद लोग नहीं टूटे और दीपावली का त्योहार बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया। रंगीन लाइटों और दीयों की रोशन से सभी कुछ नहाया हुआ नजर आया है। कोरोना माहमारी की रफ्तार धीमी होने के बाद एक बार फिर से लोगों ने दीपावली के त्योहार का जश्न मनाया। दिनभर बाजार में लोगों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। 12:00 से 5:00 तक शहरों के बाजारों में इतनी भीड़ थी कि पैर तक रखने की जगह भी नहीं मिल पा रही थी।

बाजार में लगाए गई सेल पर लोगों ने जबरदस्त ढंग से खरीदारी की। ग्राहकों के उत्साह को देखते हुए व्यापारियों ने भी खूब ऑफर दिए। कुल मिलाकर कारोबार की दृष्टि से दीपावली का पर्व उन लोगों के लिए खास रहा। जिन्होंने सेल पर अपना माल लगाया हुआ था। रात के वक्‍त लोगों ने आतिशबाजी भी जमकर की, हालांकि पिछले साल की तुलना में यह कम थी क्‍योंकि एनसीआर के कई जिलों में पटाखे बेचने और बजाने पर प्रतिबंध था। मगर फिर भी लोगों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। अब प्रदूषण का बढ़ना भी स्‍वभाविक है।

जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण अंचल में भी वीरवार को दीपावली का पर्व उत्साह के साथ मनाया गया । लोगों ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से एक दूसरे को शुभकामनाओं के संदेश प्रेषित करते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त की। परिवार के साथ खरीदारी करने वालों की भीड़ भी दिनभर बनी रही। उधर, पुलिस प्रशासन के स्तर पर बड़े वाहनों को शहर के मुख्य बाजारों में प्रवेश नहीं करने दिया गया।

दीपावली के मौके पर मां लक्ष्मी की परिवार के साथ पूजा करने वाले लोगों ने फूलों की भी खूब खरीदारी की। वीरवार शाम होने तक गुलाब का फूल 50 रुपये तक बिका। जबकि, दोपहर तक यह फूल 20 से ₹25 में मिल रहा था। पूजा के लिए गेंदे के फूल की माला भी खूब डिमांड में रही।

chat bot
आपका साथी