बहादुरगढ़ में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को अगले हफ्ते से लगेगी कोरोना वैक्सीन, सरकार करेगी यह व्यवस्था

बहादुरगढ़ में कोरोना वैक्सीन के लिए 18 वर्ष से ऊपर के युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाए हैं। लेकिन सरकारी अस्पतालों में इसके लिए व्यवस्था नहीं हो पाई है। फिलहाल निजी अस्पतालों में डोज लेनी पड़ेगी। अगले सप्ताह से मुफ्त डोज मिलेगी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 03:05 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 03:05 PM (IST)
बहादुरगढ़ में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को अगले हफ्ते से लगेगी कोरोना वैक्सीन, सरकार करेगी यह व्यवस्था
सरकारी अस्पतालों में 45 वर्ष और इससे अधिक उम्र के लोगों को ही वैक्सीन लग रही है।

बहादुरगढ़, जेएनएन। 18 से 44 साल तक के लोगों को कोरोना वैक्सीन की मुफ्त सुविधा अगले सप्ताह मिल सकती है। अभी तो सरकारी अस्पतालों में इसके लिए व्यवस्था नहीं हो पाई है। ऐसे में जो रजिस्ट्रेशन हुए हैं, उसके आधार पर इस उम्र के लोगों को फिलहाल तो निजी अस्पतालों से समय लेकर वहीं पर डोज लेनी पड़ेगी। वहां पर भी इस उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन शनिवार से ही मिल पाना मुश्किल है।

सरकारी अस्पतालों में तो फिलहाल 45 वर्ष और इससे अधिक उम्र के लोगों को ही वैक्सीन लग रही है। राज्य सरकार की ओर से लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाने की जो घोषणा की गई है, उससे संबंधित गाइडलाइन तो उपमंडल स्तर पर पहुंच गई है। मगर अभी इसके लिए डोज उपलब्ध नहीं है। राज्य सरकार की ओर से अपने स्तर पर वैक्सीन का प्रबंध किया जाना है। उसके बाद यह लोगों को उपलब्ध होगी। इसके लिए व्यवस्था भी पूरी तरह अलग होगी। सरकार जो वैक्सीन सरकार 18 से 44 साल तक के नागरिकों के लिए खरीदने जा रही है, उसका बैच नंबर बिल्कुल अलग होगा। उसके कैंप भी अलग लगेंगे, ताकि किसी तरह की मिक्सिंग नहीं होगी।

कई लोगों ने किए रजिस्ट्रेशन, डोज नहीं उपलब्ध

गौरतलब है कि सरकार की ओर से एक मई से 18 से 44 साल तक के लाेगों को भी वैक्सीन लगाने की घोषणा की थी, मगर इस बीच यह महामारी विकराल रूप धारण करती जा रही है। रजिस्ट्रेशन तो काफी लोगों ने कर रखे हैं, लेकिन सरकारी अस्पतालों के अंदर इस उम्र के लोगों के लिए मुफ्त में वैक्सीन लगाने की व्यवस्था नहीं बन पाई है। इसके लिए भारी स्टॉक चाहिए। बहादुरगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन के नोडल ऑफिसर डा. सुंदरम कश्यप ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर इस उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध हो सकती है। 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी