पार्किंग सरकारी, चल रहे कारो-बार

महाराजा अग्रसेन मार्केट में दिन ब दिन बढ़ रही समस्या

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:20 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:20 AM (IST)
पार्किंग सरकारी, चल रहे कारो-बार
पार्किंग सरकारी, चल रहे कारो-बार

-महाराजा अग्रसेन मार्केट में दिन ब दिन बढ़ रही समस्या

-दुकानदारों के लिए भी सिरदर्द बन गई है ये अवैध पार्किंग

-

फोटो ::

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में सार्वजनिक स्थानों पर जनता के लिए बने पार्किंग स्थल कहीं अतिक्रमण का शिकार है तो कई जगह कुछ लोगों ने अपने कारोबार का स्थान बना लिया है। यही कारण है कि जनता के लिए पार्किंग की उचित व्यवस्था नहीं होने से उन्हें जहां जगह मिली, वहीं वाहन खड़े करने पड़ रहे हैं। अव्यवस्थित पार्किंग के चलते शहर के उन मुख्य मार्गों पर यातायात अवरुद्ध होता रहता है जहां पर पुलिस बल भी तैनात है। नगर निगम से लेकर पुलिस प्रशासन तक जनता की परेशानी देख तो रहे हैं, लेकिन मूकदर्शक बने हुए हैं। यह स्थित शहर के मुख्य बाजारों से लेकर महाराजा अग्रसेन चौक व आसपास के क्षेत्र में बनी हुई है।

पार्किंग सरकारी, चल रहा कारोबार, निगम मौन

करीब दो-तीन साल से महाराजा अग्रसेन मार्केट व आसपास के क्षेत्र में इन दिनों पार्किंग स्थल कार बाजार बन चुके हैं। इस त्योहारी सीजन में व्यापारी अधिक कारोबार की उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन दिन-रात पार्किंग स्थल में गाड़ियों के खड़े रहने से दुकानों तक ग्राहक ही नहीं पहुंच रहे है। महाराजा अग्रसेन मार्केट एसोसिएशन हिसार के प्रधान श्रीराम राजलीवाला और व्यापारियों ने कहा कि मार्केट में जिनकी दुकानें है उन व्यापारियों के वाहन खड़े करने की भी जगह नहीं बचती है।

कमिश्नर साहब : कभी हमारी मार्केट में भी झाडू लगा दीजिए

एसोसिएशन प्रधान श्रीराम राजलीवाला से लेकर व्यापारियों तक ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए तो निगम का यहां कोई अधिकारी या कर्मचारी नहीं आ रहा है। कमिश्नर साहब शहर को स्वच्छ बनाने के लिए स्वयं झाडू लगा रहे हैं, हमारी मांग है कि कमिश्नर साहब कभी हमारी मार्केट में स्वच्छता के लिए झाडू लगाने ही आ जाएं, शायद तभी यह कार बाजार का अतिक्रमण आपको नजर आ जाए।

इन बाजारों में भी मुख्य सड़क या पार्किंग स्थल पर अतिक्रमण

-राजगुरु मार्केट में रामचाट के सामने नक्शे में है, लेकिन यहां अस्थायी कब्जे है। अधिकांश समय तहबाजारी टीम यहीं अतिक्रमण हटाने आती है लेकिन सालों से यहां अस्थाई अतिक्रमण हटाने का खेल जारी है।

-आर्य समाज मार्केट के कोने पर एक कुल्फी की रेहड़ी का सड़क पर कब्जा है। हाउस की मीटिग में भी इस रेहड़ी को हटाने पर सहमति बनी, लेकिन रेहड़ी वाले की पावर निगम अफसरों पर भारी पड़ी और रेहड़ी हटाना तो दूर निगम टीम उसे देखकर मूकदर्शक बन गई।

-जंभेश्वर मार्केट पार्किंग भी अतिक्रमण का शिकार है।

-तेलियानपुल चौक के पास तो अतिक्रमण ही अतिक्रमण है।

-पीएलए मार्केट शहर की व्यवस्था मार्केट में से एक है जिसमें प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोगों की आवाजाही रहती है। मार्केट पार्किंग पर रेहड़ियों व फड़ का स्थाई अतिक्रमण होता रहा। कार्रवाई के नाम पर निगम मौन है। यहीं कारण है कि जनता को सड़क पर वाहन खड़े करने पड़ रहे है। यहां एसपी आवास भी है, लेकिन सब मूकदर्शक हैं।

-रेड स्क्वेयर मार्केट में कुछ समय पहले बड़ी मुश्किल से अतिक्रमण हटा था लेकिन अब फिर से अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है।

-सेक्टर-14 में गुप्ता अस्पताल के पास पार्किंग स्थल पर बाजार ही सज गया है। जनता सड़क पर वाहन खड़े कर रही है।

वर्जन

महाराजा अग्रसेन मार्केट कार बाजार बन चुका है। कुछ लोगों ने कार बेचने के लिए पार्किंग को स्टैंड बना लिया है और उनकी गाड़ियां खड़ी रहती है जिस कारण हमारे वाहन खड़ा करने तक की जगह नहीं मिल पा रही है। प्रशासन से मांग है कि कार बाजार के नाम पर मार्केट की पार्किंग में जो अतिक्रमण हो चुका है। उसे हटाया जाए।

-श्रीराम राजलीवाला, प्रधान, महाराजा अग्रसेन मार्केट, हिसार। वर्जन

यह सच है कि कार बाजार के वाहन यहां खड़े होते है, लेकिन पार्किंग में अधिकांश गाड़ी हमारी नहीं, बल्कि दूसरे बाजारों में आने वाले ग्राहकों की ही है। उनकी शिकायत करने की बजाए लोग हमारी गाड़ियों पर ही सवाल खड़ा कर रहे है। हमारी गाड़ियों के बारे में प्रशासन जो दिशा निर्देश देंगे उनकी पालना की जाएगी।

-विजय कुमार, प्रधान, हिसार कार डीलर एसोसिएशन, हिसार। वर्जन

हमारी टीम शहर से अतिक्रमण हटा रही है। जहां अतिक्रमण की समस्या है तो उससे निगम प्रशासन को अवगत करवाया। शहर से अतिक्रमण हटवाया जाएगा।

-सुरेंद्र शर्मा, इंचार्ज, तहबाजारी टीम, नगर निगम, हिसार।

chat bot
आपका साथी