सिरसा में दर्दनाक‍ हादसा, खाेदाई के दौरान मिट्टी में दबने से दो युवकों की मौत

जेसीबी मशीन से नहरी पानी की पाइप लाइन डालने के लिए मिट्टी खोदाई का कार्य किया जा रहा था। इस दौरान मिस्त्री रमेश कुमार (उम्र 45 वर्ष) निवासी कुत्ताबढ़ व भजन सिंह (उम्र 42 वर्ष) निवासी माधोसिंघाना मिट्टी का तोंदा गिरने से उसके नीचे दब गए और मौत हो गई

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:26 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 04:26 PM (IST)
सिरसा में दर्दनाक‍ हादसा, खाेदाई के दौरान मिट्टी में दबने से दो युवकों की मौत
जेसीबी मशीन से खेत में नकर रहे थे खोदाई कार्य, मिट्टी में दबने से दो की मौत हो गई

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है।  गांव कुत्ताबढ़ में खेत में जेसीबी मशीन से नहरी पानी की पाइप लाइन डालने के लिए मिट्टी खोदाई के दौरान दो लोग मिट्टी के नीचे दब गए। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद निकाला और नागरिक अस्पताल सिरसा में लेकर आए, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जानकारी मुताबिक गांव कुत्ताबढ़ में लक्ष्मण सिंह के खेत में जेसीबी मशीन से नहरी पानी की पाइप लाइन डालने के लिए मिट्टी खोदाई का कार्य किया जा रहा था।

इस दौरान मिस्त्री रमेश कुमार (उम्र 45 वर्ष) निवासी कुत्ताबढ़ व भजन सिंह (उम्र 42 वर्ष) निवासी माधोसिंघाना मिट्टी का तोंदा गिरने से उसके नीचे दब गए। इसके बाद ग्रामीणों ने मिलकर उन्हें निकालने का प्रयास किया। बाद में ग्रामीण दोनों को लेकर सिरसा के नागरिक अस्पताल में पहुंचे, जहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

इससे पहले भी कुआं खोदाई के दौरान मिट्टी का तोंदा गिरने से कई हादसे हो चुके हैं। 10 अप्रैल 2017 में रोड़ी क्षेत्र के गांव झोरडरोही में भीवां गांव निवासी मजदूर भूरा सिंह मिट्टी गिरने से कुएं में दब गया था लेकिन बाद में उसे सकुशल निकाल लिया गया। वर्ष 2013 में गांव चाहरवाला में कुआं खोदाई के दौरान हादसा हुआ था, जिसमें देसराज नामक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

-------

बीते वर्ष अगस्त महीने में गांव नटार में सीवरेज लाइन में गिरने से हो गई थी दो युवकों की मौत

बीते वर्ष 13 अगस्त को गांव नटार में सीवरेज लाइन से खेत में पानी लगाने के लिए पाइप डालने के दौरान जहरीली गैस के प्रभाव से दो किसान सीवरेज में गिर गए। एक को बचाव कार्य में लगे दस्ते ने घंटे भर में ढूंढ लिया। दूसरे व्यक्ति का शव करीब 10 दिन बाद मिला थ। शव की तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची थी। नटार निवासी 45 वर्षीय पूर्ण सिंह व 25 वर्षीय काला सिंह उर्फ संदीप खेतों में पानी लगा रहे थे। काला सिंह सीवरेज लाइन का ढक्कन खोलकर उसमें उतर गया। लाइन में गैस के प्रभाव और पानी के तेज बहाव के चलते वह उसमें बह गया। उसे बचाने के लिए पूर्ण सिंह ने प्रयास किए तो वह भी पानी में बह गया था।

chat bot
आपका साथी