हिसार में ओवरलोडिंग माफिया का दुस्साहस, आरटीए की गाड़ी को मारी टक्कर, लोगों के उड़े होश

हिसार में ओवरलोडिंग माफिया के हौसले बुलंद हैं। सोमवार रात ओवरलोडिंग माफिया के ट्रक ने आरटीए फ्लाइंग टीम की गाड़ी को टक्कर मार दी। गाड़ी सड़क से उतरकर कई बार पलटी खा गई। इसमें एक निरीक्षक और दो कांस्टेबल घायल हो गए। पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:04 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:04 PM (IST)
हिसार में ओवरलोडिंग माफिया का दुस्साहस, आरटीए की गाड़ी को मारी टक्कर, लोगों के उड़े होश
हिसार में ओवरलोड ट्रक की टक्कर से क्षतिग्रस्त आरटीए फ्लाइंग टीम की गाड़ी।

हिसार, जेएनएन। ओवरलोडिंग करने वालों के इरादे इतने बुलंद हैं कि उन्हें किसी से डर तक नहीं लगता। हाल यह है कि यूपी बिहार की तरह हरियाणा के हिसार में ओरवरलोडिंग का धंधा चलाने वाले माफिया के ट्रक ने सोमवार रात डेढ़ बजे आरटीए फ्लाइंग टीम को टक्कर मारकर गिरा दिया।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि गाड़ी कई बार पलटी खा गई। गाड़ी में बैठे निरीक्षक व दो कांस्टेबलों के इस हादसे में काफी चोटें आई हैं। उनका सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है। यह पहली बार नहीं है जब आरटीए की गाड़ी काे चेकिंग के दौरान टक्कर मारने का प्रयास किया गया है। इससे पहले भी चेकिंग के दौरान टीम के साथ अभद्रता या गाड़ी चढ़ाने जैसी घटनाएं संज्ञान में आई हैं। मगर इसमें कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई।

इस तरह से हुई पूरी घटना

आरटीए डा. सुनील कुमार ढाका ने बताया कि रात्रि डेढ़ बजे दो टीम राजगढ़ रोड पर थी। एक टीम के साथ मैं खुद बालसमंद रोड पर चेकिंग करने निकला था। दूसरी टीम राजगढ़ रोड पर थी। वह काफी देर से एक ओवरलोडिंग ट्रक का पीछा कर रहे थे। कई बार ट्रक से आगे निकलने का प्रयास किया मगर ट्रक चालक आगे निकलने ही नहीं दे रहा था। जब वह काफी देर तक पीछा करते रहे तो ट्रक चालक ने एक साथ उनकी गाड़ी में दे मारी।

कई बार खाई गाड़ी ने पलटी

इससे गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गई। गाड़ी ने कई बार पलटी खाई। इसमें गाड़ी के अंदर बैठे अधिकारियों व पुलिस कर्मचारियों की जान सांसत में आ गई। जैसे-तैसे टीम ने बालसमंद रोड पर चेकिंग कर रहे आरटीए को पूरी जानकारी दी। गौरतलब है कि राजगढ़, तोशाम इन रोड पर ओवरलोडिंग करने वाले माफिया सक्रिय हैं। इनका नेटवर्क दूसरे राज्यों में भी फैला हुआ है।

पहले लोकेशन करते थे शेयर

ओवरलोडिंग का काम इतना फैल चुका है कि पूर्व में आरटीए की गाड़ी का पीछा कर लोकेशन साझा की जाती थी। ताकि ओवरलोडिंग करने वाले सचेत हो जाएं। इस मामले पर आरटीए ने पहले कर कई लोगों की गिरफ्तारी भी करवाई। मगर कुछ समय बाद ही पुलिस ने पकड़े हुए लाेगों को छोड़ दिया। ऐसे में यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया। जबकि इन लोगों द्वारा पूरे प्रदेश में रेकी का नेटवर्क संचालित किया जा रहा था।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी