सिरसा में बेकाबू हो रहा कोरोना, 408 मरीज मिले, शिवपुरी में एक साथ जलीं पांच चिताएं

सिरसा में कोरोना काबू के बाहर है। एक दिन में 408 केस मिले। एक्टिव मरीजों की तादाद 1564 पहुंची। पांच लोगों की मौत हुई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग कोरोना से दो की मौत मान रहा है। दो को कोरोना आशंकित माना है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:15 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:15 PM (IST)
सिरसा में बेकाबू हो रहा कोरोना, 408 मरीज मिले, शिवपुरी में एक साथ जलीं पांच चिताएं
सिरसा में लोगों की बढ़ती लापरवाही के कारण कोरोना बढ़ रहा है।

सिरसा, जेएनएन। शुक्रवार को गोशाला रोड स्थित शिवपुरी में कोरोना आशंकित मृतकों की पांच चिताएं जली। सिरसा में पहला मौका है जब एक साथ कोरोना से जुड़े मृतकों की बड़ी संख्या में चिताएं जली है। शुक्रवार को कोरोना आशंकित सात डेड बॉडी पोस्टमार्टम रूम में थी। जिनमें से दो के स्वजन न आने के कारण उनका अंतिम संस्कार नहीं हुआ।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण से दो मौत होना स्वीकारा है जबकि शेष का अंतिम संस्कार भी कोरोना की निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार ही किया गया, क्योंकि वे कोरोना सस्पेक्ट हैं। संक्रमण की शुरुआत में कोरोना संक्रमितों के शिवपुरी में दाह संस्कार के लिए एक ही चिता निर्धारित थी परंतु अब बढ़ाकर तीन कर दी गई हैं। शुक्रवार को पांच शव आ जाने के बाद दो शवों को सामान्य शवों के लिए निर्धारित जगह पर जलाया गया। नगर परिषद के कर्मचारियों ने शिवपुरी में पांच मृतकों का निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार किया।

शुक्रवार को मिले सबसे अधिक 408 केस

जिले में अप्रैल महीना संक्रमण के लिहाज से बेहद खतरनाक साबित होता जा रहा है। शुक्रवार को संक्रमण के 408 नए केस सामने आए। जिले में 2 लाख 91 हजार 454 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। अब तक जिले में 11158 संक्रमित मिल चुके हैं। जिले में वर्तमान में 1564 एक्टिव केस है। इनमें से 125 को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 61 सरकारी तथा 64 निजी अस्पतालों में भर्ती है, एक की हालात गंभीर बनी हुई है। जिले में पॉजिविटी रेट 3.82 फीसद तक पहुंच गया है। मृत्युदर बढ़कर 1.20 फीसद तथा रिकवरी रेट 84.78 फीसद तक रह गया है। शुक्रवार को 152 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

कहां कितने केस मिले

शुक्रवार को सिरसा शहर में 179 केस मिले। इसके अलावा डबवाली में 45, ऐलनाबाद में 34, कालांवाली में 26 केस मिले हैं। रानियां कस्बे में 25, चौटाला में 21, चौपटा में 41, बड़ागुढ़ा में 15 केस मिले है। संक्रमितों में महेंद्र मोटर्स पर छह संक्रमित मिले है। राम काॅलोनी में 9,हुडा कॉलोनी में 26, आइटीआइ संस्थान में 16 संक्रमित मिले हैं। सी ब्लाक में पांच केस तथा एयर फाेर्स में संक्रमण के चार केस मिले हैं। सिरसा शहर में अग्रसेन कॉलोनी, वायु सेना केंद्र, बेगू रोड, चत्तरगढ़पट्टी, डीसी काूलेनी, एफ ब्लाक, फ्रेंडस काॅलोनी, खाजा खेड़ा, अनाजमंडी, रानियां गेट सहित शहर की विभिन्न कॉलाेनियों में संक्रमण के केस मिले हैं।

कोविड नियमों का पालन करें

डिप्टी सिविल सर्जन डा. वीरेश भूषण जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसलिए आमजन कोविड नियमों की पालना करें। मुंह पर मास्क् लगाए, बिना वजह घर से बाहर न निकलें और भीड़भाड़ वाले स्थानों से दूरी बनाकर रखें। जिन लाभार्थियों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है वे वैक्सीन लगवाएं। 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी