पांच जिलों के 266 संक्रमित पुलिसकर्मियों का वाट्सएप ग्रुप बनाने के आदेश

जागरण संवाददाता हिसार आइजी हिसार मंडल राकेश कुमार आर्य ने हिसार मंडल के फ्रंटला

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:17 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:17 AM (IST)
पांच जिलों के 266 संक्रमित पुलिसकर्मियों का वाट्सएप ग्रुप बनाने के आदेश
पांच जिलों के 266 संक्रमित पुलिसकर्मियों का वाट्सएप ग्रुप बनाने के आदेश

जागरण संवाददाता, हिसार : आइजी हिसार मंडल राकेश कुमार आर्य ने हिसार मंडल के फ्रंटलाइन योद्धा के रूप में काम कर रहे उन पुलिस कर्मचारियों एवं अधिकारियों के स्वास्थ्य की जानकारी ली जो ड्यूटी के दौरान कोविड-19 से प्रभावित हो गए। उन्होंने पुलिस कर्मचारियों की सुविधा के लिए हिसार मंडल के प्रत्येक जिले में खोले जा रहे कोविड केयर सेंटर में हिसार व हांसी में खुले कोविड-सेंटरों का दौरा कर निरीक्षण किया। उन्होंने सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। साथ ही कोविड-19 से संक्रमित हुए कर्मचारियों का हालचाल जाना।

हिसार मंडल के पांचों जिलों में कोविड-19 से हाल में 266 कर्मचारी प्रभावित है, जिनमें से दो कर्मचारी अस्पताल में दाखिल है। 264 कर्मचारी पुलिस के कोविड-सेंटर और अपने घरों में एकांत में रहकर अपना इलाज कर रहे हैं। हिसार मंडल के पांचों जिलों की पुलिस लाइन में कोविड-केयर स्थापित किए जा चुके हैं, जिनमें कुल 95 बेडो की उपलब्ध है। सेंटर में खाने-पीने की सुविधा के साथ दवाओं की उपलब्धता है व फार्मासिस्टो की भी ड्युटी लगाई गई है। उन्होंने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि मंडल के पांचों जिलों के कल्याण निरीक्षक अपने अपने जिले के सभी कर्मचारियों से लगातार संपर्क में रहेंगे वह जरूरी वस्तुओं की समय पर आपूर्ति करना सुनिश्चित करेंगे।

--------------------- प्रभावित कर्मचारियों का जिला वाइज वाट्सएप ग्रुप बनाने के आदेश -

उन्होंने सभी कोविड-19 से प्रभावित कर्मचारियों का जिला वाइज व्हाट्सएप ग्रुप बनाने को कहा तथा राजपत्रित अधिकारीयो को भी शामिल रहकर कोविड प्रभावित कर्मचारियों का हाल-चाल जानने व उनकी जरूरत पूर्ति के साथ-साथ उनसे अनुभव भी साझा करने को कहां।

-----------------------

जरूरी सुविधाएं भी मुहैया करवाने के आदेश

उन्होंने पुलिस अधीक्षकों को कहां कि जवानों को आइसोलेशन के दौरान सभी जरूरी सुविधा के साथ मनोरंजन के लिए टेलिविजन, न्यूज पेपर और अच्छे लेखकों की पुस्तकें भी उपलब्ध करवाएं। आइजी रेंज ने मंडल के सभी पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों से आह्वान किया कि अपनी ड्यूटी के दौरान सरकार द्वारा सुरक्षा के लिए जारी सभी मापदंडों का आमजन से पालन करवाये व स्वयं भी सख्ती से पालन करें।

chat bot
आपका साथी