Cyber Crime in Bahadurgarh: हरियाणा में गजब की ठगी, मेट्रो कर्मी के खाते में 2 रुपये डाले, फिर उड़ा लिए 20 हजार

बहादुरगढ़ से साइबर ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें साइबर ठग ने अपने आप को युवक का साला बताकर हजारों के ठगी के वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस ने सात माह बाद मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:59 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:01 PM (IST)
Cyber Crime in Bahadurgarh: हरियाणा में गजब की ठगी, मेट्रो कर्मी के खाते में  2 रुपये डाले, फिर उड़ा लिए 20 हजार
साइबर ठगों ने युवक के खाते से निकाले हजारों।

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता। साइबर ठगों आए दिन आनलाइन ठगी के नए नए तरीके निकाल रहे हैं और लोगों की मेहनत की कमाई को खातों से निकाल रहे हैं। ऐसा ही मामला बहादुरगढ़ से सामने आया है जहां मेट्रो में कार्यरत लाइनपार निवासी के खाते से 20 हजार रुपये निकाल लिया। इस दौरान ठग ने युवक को साला होने का झांसा दिया। पुलिस ने सात माह बाद मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

साइबर ठगों के नए नए तरीके

कभी एटीएम बदलकर तो कभी व्हाट्सएप पर वीडिया कालिंग करके बहादुरगढ़ में ठगों द्वारा लोगों की खून-पसीने की कमाई उनके खातों से उड़ाई जा रही है। लाइनपार निवासी एक मेट्रो कर्मी के खाते से उसका साला बनकर एक आरोपित ने फोन किया। फोन पे पर दो रुपये जमा किए। बार कोड भेजा। बार कोड से लिंक खोला तो उसके खाते से 20 हजार रुपये कट गए। पीड़ित ने इसकी शिकायत लाइनपार थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पीड़ित के अनुसार

लाइनपार के विकास नगर निवासी परमजीत ने बताया कि मैं दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन में कार्यरत हूं। गत पांच फरवरी को मेरे पास एक मोबाइन नंबर से काल आई कि मैं राहुल बोल रहा हूं। उसने कहा कि मैं हिसार से बोल रहा हूं। उसने मेरा साला राहुल बनकर बात की थी। मैं समझा कि मेरा साला राहुल ही बोल रहा है। उसने मेरे फोन पे नंबर पर दो रुपये जमा किए और मेरे पास बार कोड भेज दिया। मैंने बार कोड स्कैन करके लिंक ओपन कर दिया।

इससे मेरे खाता नंबर से तुरंत 20 हजार रुपये कट गए। मैंने जब अपने खाता की मिनी स्टेटमेंट चैक की तो खाते से 20 हजार रुपये निकले हुए मिले। परमजीत ने बताया कि उसने फरवरी में ही शिकायत दे दी थी लेकिन अब तक पुलिस छानबीन करती रही। अब जाकर मेरी शिकायत थाना लाइनपार पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी