सरकार ने बैंक किए मर्ज, झज्जर में बुढ़ापा पेंशन के लिए चक्कर काट रहे बुजुर्ग, ज्ञापन सौंप बताई पीड़ा

झज्जर में बुजुर्गों ने पेंशन ना मिलने को लेकर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने के लिए पहुंचे बुजुर्गों ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक बादली की ब्रांच में सैंकड़ों पात्र लोग पिछले दो माह से पेंशन नहीं मिल पाने की वजह से चक्कर काट कर रहे है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:35 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:35 PM (IST)
सरकार ने बैंक किए मर्ज, झज्जर में बुढ़ापा पेंशन के लिए चक्कर काट रहे बुजुर्ग, ज्ञापन सौंप बताई पीड़ा
झज्जर में पेंशन ना मिलने को लेकर बुजुर्गों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन।

संवाद सूत्र, बादली(झज्जर)। बैंकों के मर्ज होने सहित अन्य तकनीकी परेशानियों की वजह से बुजुर्गों एवं अन्य पात्र लोगों को समय पर पेंशन नहीं मिल पा रही है। समय-समय पर अलग-अलग क्षेत्रों से ऐसे मामले भी सामने आए है। पहले जहां गांव डीघल में बुजुर्गों ने तीन माह से पेंशन नहीं मिलने की सूरत में अपना विरोध व्यक्त किया था। ठीक वैसा ही मामला मंगलवार को बादली क्षेत्र से सामने आया। यहां पर एसडीएम को ज्ञापन देने के लिए पहुंचे बुजुर्गों के साथ अन्य पात्र पेंशन धारकों ने बताया कि उन्हें पिछले तीन माह से पेंशन मिलने में दिक्कत आ रही है।

इससे पहले जब समाज कल्याण अधिकारी के यहां पर चक्कर लगाए तो एक माह की पेंशन मिल पाई थी। लेकिन, दो माह की पेंशन अभी भी अटकी हुई हैं। ऐसी सूरत में अब उन्हें अपने दैनिक कार्यों को भी पूरा करने में दिक्कत हो रही है। सीएम को प्रेषित ज्ञापन में बुजुर्गों ने कहा कि बैंक प्रबंधन के यहां पर चक्कर लगाकर वे परेशान हो चुके हैं। व्यवस्था के स्तर पर उन्हें ना तो ढंग का जवाब मिलता है और ना ही समाधान हो पा रहा है। जिस पर एसडीएम बादली विशाल कुमार ने कहा कि वे व्यक्तिगत तौर पर मामले को देखेंगे। संभवत: शीघ्र ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

दो माह से नहीं मिली पेंशन 

समाजसेवी होशियार सिंह दरियापुर व सरपंच प्रतिनिधि अमित कुमार के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपने के लिए पहुंचे बुजुर्गों ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक बादली की ब्रांच में सैंकड़ों पात्र लोग पिछले दो माह से पेंशन नहीं मिल पाने की वजह से चक्कर काट कर रहे है। सीएम को गुहार लगाते हुए कहा गया कि उनकी बैलेंस चल रही दो माह की पेंशन जल्द जारी कर दी जाए। ताकि, वे अपने दैनिक कार्यों को अच्छी तरह से कर पाए। उन्होंने चेताते हुए कहा कि अगर शीघ्र ही पेंशन की समस्या का समाधान नहीं किया गया उन्हें मजबूरन सड़क पर उतरकर विरोध करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी