झज्जर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइपलाइन से तेल चोरी, अलार्म बजने पर दौड़े अधिकारी

झज्जर के माछरौली का मामला। गांव लुहारी के नजदीक गड्ढा खोदकर चोर पाइपलाइन तक पहुंचे। पाइपलाइन में वाल्व लगाया। अलार्म बजा रेवाड़ी से सिक्योरिटी सुपरवाइजर पहुंचे। तीन तेल से भरे ड्रम और पांच खाली ड्रम मौके पर मिले हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:04 PM (IST)
झज्जर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइपलाइन से तेल चोरी, अलार्म बजने पर दौड़े अधिकारी
हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइपलाइन से चोरी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस।

संवाद सूत्र, माछरोली (झज्जर)। गांव लुहारी के नजदीक से गुजर रही एचपीसीएल की तेल पाइपलाइन से सोमवार की रात को तेल निकालने का प्रयास हुआ है। शातिरों ने पाइपलाइन में वाल्व लगाया। रेवाड़ी स्थित कंट्रोल रूम में अलार्म बजा तो मामले का खुलासा हुआ।

डीएसपी झज्जर नरेश कुमार ने बताया कि एचपीसीएल तेल पाइपलाइन के सुपरवाइजर ने शिकायत देते हुए बताया कि दो-तीन अगस्त की रात को कंट्रोल रूम एचपीसीएल रेवाड़ी में अलार्म आया कि तेल पाइपलाइन के साथ छेड़छाड़ हुई है। इस पर सिक्योरिटी सुपरवाइजर को मौके पर भेजा गया। डीजल तेल पाइपलाइन पर गांव लुहारी के नजदीक गड्ढ़ा खोदकर अज्ञात आरोपितों द्वारा पाइप लाइन में वाल्व लगाकर तेल चोरी करना पाया गया। पाइपलाइन को पंचर करके लगाए गए वाल्व से 50-50 लीटर के तीन ड्रम तेल के भरे व 05 ड्रम खाली प्लास्टिक के मौके पर मिले। होज पाइप लाइन भी मौका पर मिली। उपरोक्त शिकायत पर थाना माछरोली में अज्ञात आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस कप्तान ने मौके पर पहुंचकर दिए निर्देश

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन की पाइपलाइन को पंक्चर करते हुए वाल्व लगाकर तेल चोरी करने के मामले में पुलिस कप्तान राजेश दुग्गल ने मंगलवार को गांव लुहारी के नजदीक घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है। बारीकी से मुआयना करते हुए मामले की गहनता एवं तत्परता से जांच पड़ताल करने तथा मामले के आरोपितों को जल्द से जल्द पकड़ने के संबंध में कड़े दिशा निर्देश दिए।

डीएसपी के नेतृत्व में दो विशेष टीमों का गठन

एसपी ने बताया कि अज्ञात चोरों को पकड़ने तथा मामले की गहनता से छानबीन के लिए डीएसपी के नेतृत्व में दो विशेष टीमों का गठन किया गया है। एक टीम थाना प्रबंधक माच्छरोली उप निरीक्षक रामजस के नेतृत्व में तथा दूसरी टीम अपराध जांच शाखा प्रभारी झज्जर निरीक्षक जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में गठित की गई है। उपरोक्त दोनों टीमों की सहायता के लिए साइबर सेल के जवानों को भी शामिल किया गया है। 

अलार्म बजने पर सतर्क हुई कॉर्पोरेशन की टीम

रात के समय में लाइन से तेल चोरी करने का जो प्रयास हुआ, उसमें कंट्रोल रूम में बजे अलार्म के बाद हर स्तर पर सक्रियता देखने को मिली। हालांकि, अभी तक पुष्ट नहीं हो पाया है कि चोरी कितने लीटर तेल की हुई है। यह पुलिस की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। मौके पर टीम को तीन भरे हुए ड्रम तथा पांच खाली ड्रम बरामद हुए हैं। आरोपित खुद किस वाहन में सवार थे और चोरी करने के लिए वे किस तरह के टैंकर आदि लिए हुए थे, यह सभी कुछ जांच का विषय है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी