अनाज मंडी की दुकानों का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी, कराई पैमाइश

ज्ञापन में कहा गया है कि एडिशनल मंडी में पांच दुकानों की कंपलीशन सचिव द्वारा की जा चुकी है। बाकी बची दुकानों की कंपलीशन का केस मार्केट कमेटी द्वारा जानबूझकर अटकाया जा रहा है। सचिव द्वारा भ्रष्टाचार कर रजिस्ट्रियां करवाई गई हैं। प्रतिनिधिमंडल ने सभी दुकानों की कंपलीशन जल्द करवाने व नाजायज तरीके से लगाई गई एक्सटेंशन फीस हटाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:43 AM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:43 AM (IST)
अनाज मंडी की दुकानों का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी, कराई पैमाइश
अनाज मंडी की दुकानों का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी, कराई पैमाइश

जागरण संवाददाता, हिसार : नई अनाज मंडी की दुकानों की कंपलीशन का मामला डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के दरबार में पहुंच गया है। मंडी एसोसिएशन के प्रधान छबीलदास केडिया की अध्यक्षता में व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने डिप्टी सीएम को मांगपत्र सौंपकर एडिशनल अनाज मंडी की 15 दुकानों की कंपलीशन जल्द करवाने की मांग की है। वहीं शनिवार को मार्केटिग बोर्ड के एसडीओ व जेई अनाज मंडी की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दुकानों की पैमाइश भी कराई।

ज्ञापन में कहा गया है कि एडिशनल मंडी में पांच दुकानों की कंपलीशन सचिव द्वारा की जा चुकी है। बाकी बची दुकानों की कंपलीशन का केस मार्केट कमेटी द्वारा जानबूझकर अटकाया जा रहा है। सचिव द्वारा भ्रष्टाचार कर रजिस्ट्रियां करवाई गई हैं। प्रतिनिधिमंडल ने सभी दुकानों की कंपलीशन जल्द करवाने व नाजायज तरीके से लगाई गई एक्सटेंशन फीस हटाने की मांग की है। इससे पहले प्रतिनिधिमंडल सीए मार्केटिग बोर्ड से भी मिल चुका है। उनको मंडी में हुई गड़बड़ियों की शिकायत भी सौंपी गई है।

नक्शों की कराई जाएगी जांच

शनिवार को एडिशनल अनाज मंडी में निरीक्षण करने पहुंचे मार्केटिग बोर्ड के एसडीओ व जेई ने सभी 20 दुकानों के नक्शे व ड्राइंग की जांच की है। इन सभी नक्शों को मार्केटिग बोर्ड को भेजा जाएगा। बोर्ड की कमेटी सभी दुकानों का जुर्माना निर्धारित करेगी। टीम ने कंपलीशन हो चुकी पांच दुकानों के भी पूरे नक्शे बोर्ड में भिजवाए हैं। बोर्ड की कमेटी द्वारा जांच के बाद ही पूरा मामला साफ हो पाएगा।

chat bot
आपका साथी