हिसार में कोविड-19 के कारण पार्कों में बुजुर्गों की 20 फीसद से अधिक घटी संख्या

हिसार में सूने पड़े पार्क, लोग अब घूमने के लिए कम जाने लगे हैं

कोविड-19 के कारण शहर की स्थिति भयंकर हो गई है। हिसार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 18 अप्रैल तक 20549 पहुंच चुकी है। जबकि मौजूदा समय में एक्टिव संक्रमित मरीज 2422 है। वहीं कोविड-19 के कारण हिसार में मरने वालों की संख्या 352 तक पहुंच चुकी है।

Manoj KumarMon, 19 Apr 2021 10:53 AM (IST)

हिसार, जेएनएन। हिसार शहर के पार्कों में सैर करने वालों की संख्या में 20 से 25 फीसद तक कमी आ गई है। पार्क समिति के प्रधान से लेकर जनप्रतिनिधि तक की माने तो पार्कों में बुजुर्ग लोग अब सैर करने के लिए कम संख्या में आ रहे है। उनकी संख्या में पिछले तीन दिनों से दिन प्रतिदिन कमी नजर आती दिख रही है। उसका कारण कोविड-19 है। कोविड-19 के कारण शहर की स्थिति भयंकर हो गई है। हिसार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 18 अप्रैल तक 20549 पहुंच चुकी है। जबकि मौजूदा समय में एक्टिव संक्रमित मरीज 2422 है। वहीं कोविड-19 के कारण हिसार में मरने वालों की संख्या 352 तक पहुंच चुकी है। कोविड-19 बढ़ते प्रकोप का असर अब पिछले तीन दिन में ओर बढ़ रहा है। जिसके कारण पार्कों से बुजुर्ग दूरी बनाने लगे है।

पार्कों की ये है स्थिति

1. शहर में सुंदरता की दौड़ में पिछले तीन सालों से अव्वल भारत माता मंदिर पार्क में प्रतिदिन करीब 700 से 800 लोग आते थे। पार्क की देखरेख करने वाले व पूर्व पार्षद उदयवीर सिंह मिंटू ने कहा पार्क में सैर करने के लिए आने वालों में 20 से 25 फीसद की संख्या में कमी आई है। इसमें सर्वाधित बुजुर्ग है।

2. शहर के प्रसिद्ध व लोकप्रीय पार्कों में से एक क्लॉथ मार्केट के पास बने जिंदल पार्क में भी पिछले कई दिनों से जिंदल पार्क में सैर करने से लेकर अपना समय व्यतित करने वालों की संख्या में बढ़े स्तर पर कमी आई है। पार्षद अनिल जैन ने कहा कि दिनभर में करीब 1 हजार से अधिक लोग सैर के लिए आते थे लेकिन वर्तमान में स्कूल कॉलेज वाले युवाओं की संख्या में कमी आई है। इसके अलावा बुजुर्ग भी पार्क में आना कम हो गए है।

3. अर्बन एस्टेट के आरडब्लयूए के महासचिव राकेश आर्य ने कहाकि अर्बन एस्टेट के पार्कों में सैर के लिए लोग पहुंच तो रहे है लेकिन बुजुर्गों के सैर करने के समय में परिवर्तन हो गया है। कई बुजुर्ग अब सायं को 7 बजे से पहले ही सैर कर घर चले जाते है जबकि पहले देर तक बैठते थे। इसके अलावा कई बुजुर्गों ने तो कोविड के कारण पार्क में आना ही छोड़ दिया है।

शहर में पार्कों की स्थिति

सेक्टर क्षेत्र में पार्क - 158

नगर निगम के अंतर्गत पार्क - 138

शहर में कुल पार्क - 296

 

---कोविड-19 के चलते शहरवासियों से अपील है कि अपनी सुरक्षा के लिए मास्क लगाए और शारीरिक दूरी बनाए। कोविड-19 के बढ़ते केस को देखते हुए मैंने स्वयं पिछले दो-तीन दिन से पार्क में जाना छोड़ दिया है ।

गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.