भिवानी में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा तेजी से बढ़ा, 2.20 लाख लोगों को लगी वैक्सीन

अभी तक जिले में दो लाख 19 हजार 460 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। इसमें एक लाख 88 हजार 308 लोगों ने पहली डोज लगवाई। वैक्सीन लगवाने वालों में युवाओं भी आगे है। कोरोना महामारी को हराने के लिए सरकार की तरफ से तेजी से वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 03:45 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 03:45 PM (IST)
भिवानी में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा तेजी से बढ़ा, 2.20 लाख लोगों को लगी वैक्सीन
भिवानी में वैक्सीन लगवाने वालों में युवा भी काफी आगे, एक लाख 88 हजार लोग लगवा चुके पहली डोज

भिवानी, जेएनएन। कोरोना महामारी को हराने के लिए हर कोई अपनी भूमिका निभाने में लगा है। चाहे वह कोरोना संक्रमित होने पर घर पर आइसोलेट रहने की बात हो या वैक्सीन लगवाने का आंकड़ा हो। वैक्सीन लगवाने वालों में अभी तक जिले में दो लाख 19 हजार 460 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। इसमें एक लाख 88 हजार 308 लोगों ने पहली डोज लगवाई है। वैक्सीन लगवाने वालों में युवाओं भी काफी आगे है।

कोरोना महामारी को हराने के लिए सरकार की तरफ से तेजी से वैक्सीनेशन किया जा रहा है। आंकड़ों पर नजर डाले तो दो लाख 19 हजार 460 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। इसमें करीब साढ़े 41 हजार युवा है जिन्होंने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। वहीं करीब 92 हजार ऐसे 60 साल से ऊपर के बुजुर्ग है जिन्होंने अपनी वैक्सीन लगवाई है। सरकार की तरफ से तेजी से वैक्सीनेशन का काम अब गांवों में शुरू हुआ है। बेशक कुछ जगह पर ग्रामीण अभी वैक्सीन नहीं लगवा रहे है लेकिन काफी जागरूकता आई है। दूसरी लहर रोकने के लिए सरकार की ओर से तेजी से वैक्सीनेशन हुआ और लोग भी आगे आए। यह तीसरे लहर को रोकने में भी मददगार साबित होगा।

...

वैक्सीनेशन को देखे तो 45 से 59 साल की उम्र के लोगों का आंकड़ा भी कम नहीं है। 70 हजार 500 से ज्यादा इस उम्र के लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया है। वैक्सीन की थोड़ी कमी के चलते इसकी स्पीड इन दिनों कम हुई लेकिन अब दोबारा से वैक्सीन की डोज पहुंचने पर यह आंकड़ा अब फिर तेजी से बढ़ेगा।

..

हिसार से पहुंचती है वैक्सीन

हिसार में बने स्टोर से जिले को वैक्सीन मिलती है। वहीं से जिले को अभी हजारों वैक्सीन की डोज मिली है। डोज पहुंचने के साथ ही बुधवार से इसकी स्पीड तेज होने की उम्मीद है। इससे वैक्सीनेशन का काम तेज होगा तो लोग कोरोना को हरा सकेंगे।

..

वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है। शहर हो या गांव हर जगह शिविर लगाए जा रहे है। ग्रामीण भी काफी आगे आए है। उम्मीद है कि वह जिले के सभी लोगों को वैक्सीनेट कर कोरोना महामारी से बचाएंगे।

- डा. सपना गहलावत, सिविल सर्जन, भिवानी

chat bot
आपका साथी