अब 1755 रुपये में एयर टैक्‍सी से रोजाना करें हिसार से चंडीगढ़ के लिए सफर, यहां करें बुकिंग

हिसार एयरपोर्ट पर एयर टैक्‍सी के साथ कैप्‍टन पूनम गौर व कैप्‍टन वरुण सुहाग को सम्‍मानित करते एमएलए कमल गुप्‍ता

एयर टैक्‍सी हिसार से चंडीगढ़ और चंडीगढ़ से हिसार के लिए उड़ान जारी रहेगी। यह सफल बनाने के बाद लुधियाना जयपुर के लिए भी प्लानिंग की जा रही है। इसके लिए ऑनलाइन डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एफएलवाईएआइआरटीएएक्सआइ डॉट इन पर जाकर सीट बुक कराई जा सकती है

Publish Date:Fri, 15 Jan 2021 10:16 AM (IST) Author: Manoj Kumar

हिसार, जेएनएन। देश की पहली एयर टैक्सी को मकर संक्रांति के दिन रेवाड़ी की बेटी कैप्टन पूनम गौर चंडीगढ़ एयरपोर्ट से उड़ाकर हिसार तक लाईं। 110 नोटिकल माइल यानि 200 किलोमीटर के सफर को पूरा करने में काफी चुनौतियां थी। सुबह से ही धुंध और बादलों के कारण मौसम बिगड़ रहा था, इसके बावजूद कैप्टन पूनम ने फ्लाइट को 45 मिनट में हिसार तक पहुंचा दिया। तीन बजकर 10 मिनट पर रनवे पर एयर टैक्सी पहुंची। शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान कैप्टन आरपी सोलंकी, प्रोटोकोल अफसर सतपाल आर्य सहित अधिकारी उपस्थित रहे। झज्‍जर निवासी और गुरुग्राम में रह रहे एयर टैक्सी के फाउंडर कैप्टन वरुण सुहाग ने बताया कि अब इस तरह की एयर टैक्‍सी एयरपोर्ट पर आने वाले दिनों में बहुत सी नजर आएंगी।

बेंगलुरू और दिल्ली से आए एयर टैक्सी के पहले यात्री

एयर टैक्सी से हवाई यात्रा का अनुभव लेने के लिए दिल्ली निवासी दीप सिंह बेंगलुरू से विशेष तौर पर चडीगढ़ पहुंचे। इस सफर का आनंद लेते हुए वह हिसार आए। उन्होंने कहा कि उन्हें हवाई यात्राओं का शौक है। देश की पहली एयर टैक्सी का अनुभव लेना चाहता था इसलिए यह सफर तय किया। इसमें बैठकर काफी अच्छा अनुभव मिला है, बड़ी फ्लाइटों से यह अधिक सुविधाजनक है। इसके साथ ही भविष्य को लेकर मैं काफी आश्वान हूं कि यह कार के खर्चे में हम हवाई सफर का अनुभव कर पाएंगे। इसके साथ दूसरे यात्री शुभम ने बताया कि करीब दो बजकर 20 मिनट पर हमने चंडीगढ़ से उड़ान भरी। मैं चाहता था कि जिस एयर टैक्सी का इतना नाम सुन रहे हैं उसका अनुभव लेना चाहिए। इसीलिए मैं पहले यात्रियों में से एक बना हूं। मुझे यह सफर काफी किफायती लगा। दोनों के चेहरे पर एक अलग प्रकार की खुशी नजर आई।

आज से लगातार उड़ान रहेगी जारी

एयर टैक्सी के फाउंडर कैप्टन वरुण भी इसी उड़ान में साथ थे। उन्होंने हिसार में पहुंचकर बताया कि वीरवार से फ्लाइट को रोजाना के लिए शुरू कर दिया गया है। हिसार से चंडीगढ़ और चंडीगढ़ से हिसार उड़ान जारी रहेगी। यह सफल बनाने के बाद लुधियाना, जयपुर के लिए भी प्लानिंग की जा रही है। इसके लिए ऑनलाइन डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एफएलवाईएआइआरटीएएक्सआइ डॉट इन पर जाकर सीट बुक कराई जा सकती है। इसमें चंडीगढ़ से हिसार के तक के लिए 1755 रुपये खर्चा आएगा।

सीएम बोले: प्राइवेट टैक्सी के रूप में हो सकेगी बुकिंग

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज का दिन प्रदेश के लिए विशेष है। संयोग से आज मकर सक्रांति है और आज ही एयरपोर्ट से पहले चरण में हिसार की एयर टैक्सी की शुरूआत की गई है। इसमें चार लोग सवार हो सकेंगे। हिसार का सफर 45 मिनट का होगा। अगले चरण में 18 जनवरी को हिसार से देहरादून और 23 जनवरी को तीसरे चरण में हिसार से धर्मशाला के लिए भी शुरुआत होगी। एयर टेक्सी को प्राइवेट टैक्सी के तौर पर बुक किया जा सकेगा। इसके रेट अलग होंगे। उन्होंने बताया कि ये एयर टैक्सी केंद्र सरकार की योजना के तहत चलेगी। जिसमें कुछ राहत इनको केंद्र से भी मिलेगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.