अब ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस फोर्स की मौजूदगी में बीड़ फार्म डंपिंग स्टेशन में डलेगा कचरा, एसडीएम ने लिया निर्णय

डंपिंग स्टेशन को पर कचरा डालने का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा डंपिंग स्टेशन को शिफ्ट करने के लिए मंजूरी हेतु फाइल को मुख्यालय में भेजा गया था लेकिन पांच महीने की लंबी अवधि बीत जाने के बाद भी मंजूरी नहीं मिली है।

By Pankaj KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:11 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:11 PM (IST)
अब ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस फोर्स की मौजूदगी में बीड़ फार्म डंपिंग स्टेशन में डलेगा कचरा, एसडीएम ने लिया निर्णय
ग्रामीणों के विरोध पर जिला प्रशासन ने लिया निर्णय।

 हांसी, जेएनएन : बीड़ फार्म में स्थित डंपिंग स्टेशन में अब ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में नगर परिषद के कर्मचारी कचरा डालने जाएंगे। यहां कचरा डालने को लेकर ग्रामीणों व नगर परिषद के बीच बढ़ते टकराव के मद्देनजर प्रशासन ने ये फैसला लिया है। नगर निगम हिसार के कार्यकारी अभियंता संदीप सिहाग को आगामी पांच दिनों के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। इसके अलावा पुलिस फोर्स भी मौजूद रहेगी, ताकि ग्रामीण विरोध ना कर पाएं।

बता दें कि बीड़ फार्म में बने डंपिंग स्टेशन को पर कचरा डालने का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा डंपिंग स्टेशन को शिफ्ट करने के लिए मंजूरी हेतु फाइल को मुख्यालय में भेजा गया था, लेकिन पांच महीने की लंबी अवधि बीत जाने के बाद भी मंजूरी नहीं मिली है। पिछले हफ्ते कचरा डालने गए टिपर चालकों, जेई व सफाई दरोगा को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया था। नगर परिषद के कर्मचारियों ने आरोप लगाया था कि ग्रामीणों ने उनकी गाडिय़ों को आग लगाने का प्रयास भी किया। इस मामले में नगर परिषद ईओ की शिकायत पर पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने व सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में मामला भी दर्ज किया है।

प्रशासन के रवैये से ग्रामीण में रोष

ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन उन्हें अपनी शक्तियों का प्रयोग करके डरा रहा है, जबकि वह शांतिपूर्ण ढंग से अपना आंदोलन चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर परिषद एनजीटी के आदेशों के विपरीत गांव में कचरा डाल रहा है। इससे हजारों ग्रामीणों का जीवन प्रभावित हो रहा है।

chat bot
आपका साथी