विश्वविद्यालय के कर्मचारियों की मांगों पर मिला सरकार का आश्वासन

आल हरियाणा यूनिवर्सिटीज इम्पलाईज फैडरेशन की महत्वपूर्ण बैठक प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण के साथ अपनी मांगों को लेकर हुई। इस बैठक में हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों की मांगों पर विचार विमर्श हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 09:20 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 09:20 PM (IST)
विश्वविद्यालय के कर्मचारियों की मांगों पर मिला सरकार का आश्वासन
विश्वविद्यालय के कर्मचारियों की मांगों पर मिला सरकार का आश्वासन

हिसार (वि) : आल हरियाणा यूनिवर्सिटीज इम्पलाईज फैडरेशन की महत्वपूर्ण बैठक प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण के साथ अपनी मांगों को लेकर हुई। इस बैठक में हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों की मांगों पर विचार विमर्श हुआ। बैठक में कुछ मांगों का निपटारा उसी समय कर दिया गया। प्रधान सचिव ने ऑल हरियाणा यूनिवर्सिटीज इम्पलाइज फैडरेशन को विश्वास दिलाया कि हरियाणा के किसी भी विश्वविद्यालय में ट्रांसफर पालिसी लागू नहीं होगी और किसी भी विश्वविद्यालय में लाइन आफ प्रमोशन पर किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ नहीं होगी। विश्वविद्यालयों में भर्तियों के बारे में आनंद मोहन शरण ने कहा कि इसमें सरकार गंभीर है और सोच विचार चल रहा है लेकिन भर्ती के मामले में फैडरेशन ने प्रधान सचिव के सामने जोरदार विरोध किया और कहा कि भर्ती विश्वविद्यालयों के कुलपति द्वारा की जानी चाहिये। इन बातों को लेकर सहमति नहीं बन पाई। उन्होंने कहा कि इसके लिये सरकार सोच विचार कर सकती है।

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय एवं लुवास में पांच दिन का सप्ताह लागू करने के लिये भी विचार विमर्श हुआ। उन्होंने आश्वासन दिया कि यह मांग आगे भेज दी जाएगी। इस बैठक में सर्व कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लाम्बा विशेष रुप से उपस्थित रहे। आज काली पट्टी बांधकर करेंगे विरोध

आल हरियाणा यूनिवर्सिटीज इम्पलाईज फैडरेशन चेयरमैन दयानंद सोनी ने बताया कि यूनिवर्सिटी टीचिग एसोसिएशन की फैडरेशन द्वारा 26 नवम्बर को किये जाने वाले आंदोलन के समर्थन में हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों के सभी गैर-शिक्षक कर्मचारी अपने-अपने विश्वविद्यालय में 26 नवम्बर को काली पट्टी लगाकर कार्यालय आएंगे। पूरा दिन काली पट्टी लगाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

chat bot
आपका साथी