राजगुरु मार्केट में कार पार्किंग की जगह नहीं

निगम इस पार्किंग को कब्जा मुक्त करवा लेता है तो त्योहारी सीजन में ग्राहकों को पार्किंग की असुविधा से छुटकारा मिल सकता है। साथ ही नगर निगम यहां खुद पेड पार्किंग शुरू करे तो उसकी आय बढ़ सकती है मगर निगम अधिकारियों की मिलीभगत से आज तक इस पार्किंग से कब्जा नहीं हट पाया। यहां कारों की खरीद-बेच करने वाले दुकानदारों का कब्जा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 07:29 AM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 07:29 AM (IST)
राजगुरु मार्केट में कार पार्किंग की जगह नहीं
राजगुरु मार्केट में कार पार्किंग की जगह नहीं

जागरण संवाददाता, हिसार : राजगुरु मार्केट में जहां कार से शॉपिग करने वाले ग्राहकों को पार्किंग के लिए रुपये देने पड़ रहे हैं, वहीं वर्षो से अग्रेसन मार्केट के कब्जे को नगर निगम छुड़ा नहीं पाया है। यह पारिजात चौक के पास स्थित है, जो राजगुरु मार्केट के समीप है। निगम इस पार्किंग को कब्जा मुक्त करवा लेता है तो त्योहारी सीजन में ग्राहकों को पार्किंग की असुविधा से छुटकारा मिल सकता है। साथ ही नगर निगम यहां खुद पेड पार्किंग शुरू करे तो उसकी आय बढ़ सकती है, मगर निगम अधिकारियों की मिलीभगत से आज तक इस पार्किंग से कब्जा नहीं हट पाया। यहां कारों की खरीद-बेच करने वाले दुकानदारों का कब्जा है।

अग्रसेन मार्केट में ऐसे कई दुकानदार हैं जो कार की खरीद-बिक्री का काम करते हैं। हर दुकानदार के पास करीब 10 कारें हैं, जिन्हें वह इसी पार्किंग में खड़ा करते हैं। पूरी पार्किंग पर इन दुकानदारों ने कब्जा जमाया हुआ है। इन जगहों पर है कार पार्किंग

- तलाकी गेट

- गुरुद्वारा के पीछे

- ग्रोवर मार्केट

- बस स्टैंड की पार्किंग

----------------------

पुलिस ने की सख्ती, कारों को मार्केट में नहीं घुसने दिया

वहीं दैनिक जागरण द्वारा पहले दिन ट्रैफिक प्लान फेल होने की खबर प्रकाशित करने के बाद पुलिस हरकत में आई और दूसरे दिन रविवार को प्लान को सख्ती से लागू किया। ट्रैफिक पुलिस ने राजगुरु मार्केट में घूमकर उन जगहों को चिह्नित किया, जहां से कार व अन्य चौपहिया वाहन मार्केट में आ रहे थे। पुलिस ने सभी 10 जगहों पर सख्ती से नाकाबंदी की।

-------------

अब यहां होगी सख्ती

- परिजात चौक से बिश्नोई मंदिर

- तलाकी गेट से राजगुरु मार्केट

- गांधी चौक से राजगुरु मार्केट

- तेलियान पुल से राजगुरु मार्केट

------------

पुलिस का ट्रैफिक प्लान

- राजगुरु मार्केट के 10 प्रवेश द्वारों पर नाकाबंदी।

- 10 ई-रिक्शा राजगुरु मार्केट एसोसिएशन के टोकन बांटने पर चलेंगी, जिन्हें बाजार में आने-जाने की अनुमति होगी।

- चौपहिया वाहनों के लिए पेड पार्किंग बनाई जाएगी। मार्केट में चौपहिया वाहनों की एंट्री नहीं होगी।

- सुबह 7 से रात 9 बजे तक नाकाबंदी रहेगी। बाकी बचे समय में व्यापारी अपना माल ढूलाई का काम करवाएंगे। सुबह 9 बजे तक व्यापारियों को अतिरिक्त छूट मिलेगी।

- संकरी गलियों के प्रवेश द्वारों पर गली के बीच में एक लोहे का पाइप लगा वाहनों को आवाजाही रोकी जाएगी।

- दोपहिया वाहनों की पार्किंग मार्केट के अंदर होगी।

chat bot
आपका साथी