दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

रोहतक में वाॅटसअप ग्रुप के माध्यम से होम क्वारंटीन को मदद भेज रही संस्था, राशन, दवा हर चीज उपलब्‍ध

कोरोना संक्रमितों के लिए मददगार बनी हम और आप संस्था, 70 परिवारों को ग्रुप से जोड़कर भेजी जा रही मदद

बाजार जाना व सामान लाना आसान नहीं है। ऐसे दौर में हम और आप सोशल वैलफेयर सोसाइटी ऐसे लोगों के लिए मददगार बनकर उभर रही है। संस्था के सदस्यों की तरफ से ऐसे परिवारों को राशन दवा तथा चिकित्सा उपकरण उनके घर पर ही उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

Manoj KumarSun, 09 May 2021 05:02 PM (IST)

रोहतक, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के दाैरान हर क्षेत्र में ऐसे परिवारों की संख्या काफी है, जो पूरे परिवार संक्रमित हैं और घर पर ही क्वारंटीन हैं। ऐसे परिवारों को अपनी जरूरतों के लिए बाजार जाना व सामान लाना आसान नहीं है। ऐसे दौर में हम और आप सोशल वैलफेयर सोसाइटी ऐसे लोगों के लिए मददगार बनकर उभर रही है। संस्था के सदस्यों की तरफ से ऐसे परिवारों को राशन, दवा तथा चिकित्सा उपकरण उनके घर पर ही उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। सोसाइटी इस समय इन लोगों के लिए किसी देवदूत से कम नहीं है क्योंकि जब पूरा परिवार होम क्वारंटीन हो तो बाहर से सामान घर पर लाना बड़ा मुश्किल काम है।

वॉटसअप ग्रुप से जुड़े हुए हैं करीब 70 परिवार

संस्था के लाेगों ने होम क्वारंटीन परिवारों को उनके घर ही जरूरी चीजें पहुंचाने के लिए वॉटसअप ग्रुप बनाया गया है। लॉकडाउन में संस्था के इस ग्रुप की अहमियत बढ़ गई है। क्योंकि इस समय लोगों का बाहर निकल पाना मुश्किल है। इन परिवारों के लोग जरूरत के सामान की लिस्ट ग्रुप में पाेस्ट कर देते हैं। संस्था के सदस्य वो सामान बाजार से लेकर उनके घर तक पहुंचा देते हैं। इन परिवारों को दवा के साथ अन्य सामान भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

ठीक होने पर करते हैं घर सैनिटाइज

संस्था की ओर से लोगों को क्वारंटीन अवधि के दौरान तो मदद पहुंचाई ही जाती है। इसके साथ-साथ कोरोना संक्रमितों के ठीक होने पर उनके घरों को सैनिटाइज किया जाता है। वहीं आसपास की गली में भी सैनिटाइजेशन का कार्य किया जाता है। वहीं होम क्वारंटीन की स्थिति में कुछ परिवार ऐसे भी हैं, जो खाना नहीं बना पाते। ऐसे परिवारों को सति भाई सेवादास संस्था की मदद से खाना भी पहुंचाया जा रहा है।

प्लाज्मा डोनेशन के लिए करते हैं प्रेरित

कोरोना से ठीक होने वाले परिवारों को संस्था की तरफ से प्लाज्मा डोनेशन के लिए भी प्रेरित किया जाता है। हामी भरने वाले परिवारों का रजिस्ट्रेशन संस्था अपने स्तर पर करती है तथा आपात स्थिति में इन परिवारों से प्लाज्मा डोनेट करवाया जाता है। मरीज के अस्पताल तक ले जाने का कार्य भी संस्था की तरफ से ही किया जाता है। इसके अलावा लोगों को रक्तदान के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

क्वांरटीन है परिवार तो यहां करें सपंर्क

अगर आपका परिवार भी कोरोना संक्रमण की वजह से क्वारंटीन है और आपको भी मदद की दरकार है तो संस्था के वॉटसअप नंबर 8760160160 तथा 9034458097 पर संपर्क किया जा सकता है। संस्था के संस्थापक सदस्यों विकास मिश्रा, भारत भूषण, मोहित खोखर, चिराग बेरी, अरूण विरमानी, गोविंदा शर्मा, अरूण सिंगला, विनय ग्रोवर की ओर से आप तक मदद पहुंचाई जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.