Kisan Andolan: टीकरी बॉर्डर पर पहुंचा पंजाब से नवविवाहित जोड़ा, आंदोलन में दान किया शगुन

टीकरी बॉर्डर पर शनिवार को आंदोलन में रविदास जयंती मनाई जाएगी। नौजवान किसान दिवस भी मनाया गया। युवा किसान कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आए युवाओं ने विचार रखे। सभा में भी युवाओं की उपस्थिति खूब रही। मंच पर युवकों के साथ-साथ युवतियों ने भी विचार रखे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:54 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:55 PM (IST)
Kisan Andolan: टीकरी बॉर्डर पर पहुंचा पंजाब से नवविवाहित जोड़ा, आंदोलन में दान किया शगुन
मानसा से आए बलजीत और मनवीर कौर की हाल ही में शादी हुई है। किसान नेताओं ने उन्हें सम्मानित किया।

बहादुरगढ़, जेएनएन। टीकरी बॉर्डर पर आंदोलन के बीच शुक्रवार को नौजवान किसान दिवस मनाया गया। इस दिन 40 साल से कम उम्र के किसानों और इस आंदोलन को समर्थन कर रहे संगठनों के युवा सदस्यों को मंच समर्पित किया गया। दिन भर मंच को युवाओं ने संभाला और अपने विचार रखे। शनिवार को आंदोलन में रविदास जयंती मनाई जाएगी। इस बीच पंजाब से एक नवविवाहित जोड़ा यहां पहुंचा और शादी में शगुन में मिले 50 हजार रुपये चंदे के रूप में भेंट किए। 

युवाओं ने रखे विचार

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आंदोलन के बीच शुक्रवार को हुए युवा किसान कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आए युवाओं ने विचार रखे। किसान सोशल आर्मी से अनूप सिंह, भिवानी से प्रदीप सिंह हिंदुस्तानी, हिसार से विकास श्योराण, मनदीप नथवाल समेत अनेक वक्ता रहे। सभी ने आंदोलन में जोश भरा और किसानों का आह्वान किया कि वे शांति और उत्साह के साथ इस मोर्चे पर डटे रहें। यह संघर्ष कामयाब होकर रहेगा। वक्ता तसवीर अहलावत ने किसानों का आह्वान किया कि हमें संयम और शांति के साथ इस आंदोलन को जारी रखना है। अगर कोई यहां पर आकर हमें उकसाने और भड़काने की बात करता है, तो वह हमारा हिमायती नहीं हो सकता। वह हमारे लिए परजीवी के समान है। 

विवाहित जोड़े को किया सम्मानित

पंजाब के मानसा से आए बलजीत सिंह और मनवीर कौर की हाल ही में शादी हुई है। दोनों शुक्रवार को आंदोलन के बीच युवा दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। शगुन की राशि चंदे में भेंट करने पर इस जोड़े को यहां पर किसान नेता पुरुषोत्तम सिंह गिल, अमित प्रधान, विकास सीसर, अमित, गुरदीप सिंह, प्रगट सिंह, जसप्रीत कौर, अंग्रेज सिंह ने सम्मानित किया। वहीं सभा में भी युवाओं की उपस्थिति खूब रही। मंच पर युवकों के साथ-साथ युवतियों ने भी विचार रखे। 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी