नई पहल : दादरी में दूल्‍हा दुल्‍हन ने जयमाला के बाद युवाओं से की वोट बनवाने की अपील

दंपती द्वारा कन्या भ्रूण हत्या न करने की शपथ लेना जल व पर्यावरण संरक्षण यातायात नियमों की पालना करने से संबंधित वचन या आठवां फेरा लेना इत्यादि आम बात हो गई है। लेकिन दादरी निवासी मंदीप व पूजा ने अपनी शादी समारोह के दौरान वोटर आइडी बनवाने की अपील की।

Manoj KumarThu, 25 Nov 2021 05:59 PM (IST)
वरमाला के बाद हाथ में बैनर लेकर वोट बनवाने की अपील करते दंपती व उनके स्वजन

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : शादी का लम्हां यूं तो हर दंपती के लिए यादगार होता है। लेकिन कुछ दंपती इस पल को और अधिक विशेष बनाने के लिए अलग से भी प्रयास करते हैं। अभी तक स्टेज पर या फिर फेरों के दौरान दंपती द्वारा कन्या भ्रूण हत्या न करने की शपथ लेना, जल व पर्यावरण संरक्षण, यातायात नियमों की पालना करने से संबंधित वचन या आठवां फेरा लेना इत्यादि आम बात हो गई है। लेकिन दादरी निवासी मंदीप व पूजा ने अपनी शादी समारोह के दौरान एक नई पहल की शुरूआत करते हुए युवाओं से वोटर आइडी बनवाने की अपील की।

बुधवार रात को दादरी के आदि रिजोर्ट में आयोजित समारोह में नवदंपती ने वरमाला के बाद युवाओं से वोटर आइडी बनवाने की अपील की। नवदंपती व उनके स्वजनों ने हाथों में बैनर लेकर वहां आए मेहमानों को वोट बनवाने व मताधिकार का प्रयोग करने के प्रति जागरूक किया। इस दौरान लोगों को बताया गया कि जिनकी आयु आगामी एक जनवरी को 18 वर्ष की हो रही है, वे 27, 28 नवंबर को अपने बूथों पर जाकर वोट बनवा सकते हैं।

अन्य युवा भी आएं आगे : राजेंद्र

खुशियों की दीवार फाउंडेशन के द्वारा प्रशासन के साथ मिलकर चलाई गई इस मुहिम में चुनाव तहसीलदार राजेंद्र सिंह भी शामिल हुए। उन्होंने नवदंपती को आशीर्वाद देते हुए उनके मंगलमय जीवन की कामना की। चुनाव तहसीलदार राजेंद्र सिंह ने कहा कि इस नवदंपती की तरह अन्य युवाओं को भी आगे आकर सराहनीय कार्य करने होंगे, तभी लोगों में जागरूकता आएगी। उन्होंने कहा कि 27 व 28 नवंबर को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर नए वोट बनाने का कार्य किया जाएगा।

युवा बदल सकते हैं समाज की सोच : रामकुमार

दुल्हे मंदीप के स्वजन व विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुड़े रामकुमार कादयान ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए सभी लोगों की सहभागिता जरूरी है। उन्होंने कहा कि युवा एक एेसा माध्यम है जो कल का मतदाता होने के साथ-साथ समाज की सोच बदलने का काम भी कर सकता है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.