हिसार में रोजाना 500 के करीब आ रहे कोरोना केस, डाॅक्टरों की कमी पूरी करने के लिए मुख्यालय को भेजी डिमांड

फिलहाल सिविल अस्पताल में 55 डाक्टरों के पद सेंक्‍शन है लेकिन इनमें से 40 पदों पर डाक्टर कार्यरत है। जबकि 15 पद रिक्त है। वहीं स्टाफ नर्स 100 के करीब है। स्टाफ नर्स की भी कमी खल रही है। लेकिन अब कोरोना मरीज प्रतिदिन 500 पार आने लगे है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:41 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:41 PM (IST)
हिसार में रोजाना 500 के करीब आ रहे कोरोना केस, डाॅक्टरों की कमी पूरी करने के लिए मुख्यालय को भेजी डिमांड
हिसार में कोरोना संक्रमण बेकाबू है मगर डॉक्‍टरों की अभी भी कमी खल रही है

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे है। ऐसे में आगामी समय में जिले में चिकित्सकों की कमी खल सकती है। फिलहाल सिविल अस्पताल में 55 डाक्टरों के पद सेंक्‍शन है, लेकिन इनमें से 40 पदों पर डाक्टर कार्यरत है। जबकि 15 पद रिक्त है। वहीं स्टाफ नर्स 100 के करीब है। स्टाफ नर्स की भी कमी खल रही है। लेकिन जिले में अब कोरोना मरीज प्रतिदिन 500 पार आने लगे है। रविवार को ही कोरोना के 521 केस आए थे। ऐसे में मरीजों के उपचार के लिए सुविधाए बढ़ाने के साथ चिकित्सकों और स्टाफ नर्स, एंबुलेंस, कोविड केयर सेंटर, स्टाफ के लिए जरुरी संसाधनों की जरुरत पड़ेगी।

आईडीएसपी इंचार्ज डा. अनामिका बिश्नोई की तरफ से भी मैनपावर के लिए उच्चाधिकारियों से डिमांड की गई है। वहीं सीएमओ डा. रत्नाभारती ने बताया कि चूंकि जिले में कोरोना केस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और आगामी दिनों में यह और बढ़ सकता है। इसलिए विभाग की तरफ से मुख्यालय से अतिरिक्त स्टाफ मांगा गया है। इनमें पैरामेडिकल स्टाफ, डाक्टर, स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन सहित अन्य कर्मचारियों की डिमांड मुख्यालय को भेजी गई है। सीएमओ का कहना है क्योंकि हिसार में कोरोना की स्थिति गंभीर रूप धारण कर चुकी है। इसलिए जल्द ही यहां स्टाफ मिलने की उम्मीद है। वहीं बैड की संख्या बढ़ाने के लिए भी कोविड केयर सेंटर बनाने पर काम किया जा रहा है।

इसके साथ ही सिविल अस्पताल में फ्लू क्लीनिक बनाकर सैंपलिंग के लिए टाइमिंग बढ़ा दी है। अब सुबह 8 से 2 और दोपहर 2 से 8 बजे तक सैंपलिंग होगी। वहीं देर रात भी सैंपलिंग के लिए स्टाफ की व्यवस्था की गई है। सिविल अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 60 बैड का आइसोलेशन वार्ड है। वहीं 24 निजी अस्पतालों में बैड निर्धारित किए है। लेकिन केस बढ़ने के चलते और अधिक बैड की आश्यकता पड़ रही है। फिलहाल जिले में जाट धर्मशाला और यादव धर्मशाला में कोविड केयर सेंटर चलाए जा रहे है। जल्द ही पिछले वर्ष चलाए गए सेंटर्स को दोबारा शुरु किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी