विदेशों तक भारतीय हॉकी महिला टीम की टोक्‍यो ओलंपिक में जीत की गूंज, हिसार के कोचों को मिल रही बधाई

विदेशों में रहने वाले भारतीय हिसार में रहने वाले कोच व खिलाड़ियों को भारतीय महिला टीम की जीत पर बधाई दे रहे है। भारतीय ओलिंपिक में अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही शर्मिला देवी की कोच रही प्रवीणा सिहाग को कैलिफोर्निया से फोन पर जीत की बधाई मिली।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:59 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 12:56 PM (IST)
विदेशों तक भारतीय हॉकी महिला टीम की टोक्‍यो ओलंपिक में जीत की गूंज, हिसार के कोचों को मिल रही बधाई
पहली बार ओलंपिक में महिला हाकी में सेमिफाइलन में जीत की गूंज विदेशों तक पहुंच गई है

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार की बेटियों की हाकी में जीत की गूंज विदेशों तक पहुंच गई है। विदेशों में रहने वाले भारतीय हिसार में रहने वाले कोच व खिलाड़ियों को भारतीय महिला टीम की जीत पर बधाई दे रहे है। भारतीय ओलिंपिक में अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही शर्मिला देवी की कोच रही प्रवीणा सिहाग के परिवार से पूर्व नेशनल खिलाड़ी व कैलिफोर्निया में व्यापारी करने वाले अवतार सिंह ने उन्हें फोन कर बेटियों की जीत पर बधाई दी। विदेशों से बेटियों की जीत पर बधाई मिलने पर कोच प्रवीणा सिहाग और उनके पति राजेंद्र डाबडा की आंखें भर आई।

एस्टोट्रर्फ पर जीत के जश्न की तैयारी

भारतीय टीम में खेल रही पांच हाकी खिलाड़ियों ने साल 2017-18 को हिसार एस्टोट्रर्फ पर हिसार को स्टेट चैंपियन बनाया था। उसी एस्टोट्रर्फ पर अब उभरती खेल प्रतिभाएं भारतीय टीम की जीत का जश्न मनाने की तैयारी कर रही है। कोच राजेंद्र डाबडा ने बताया कि हिसार की बेटियों ने सपना सच करने जैसा काम किया है। बेटियों ने जीत के साथ देश का मान बढ़ाया है। हिसार की एस्टोट्रर्फ पर जहां हिसार को स्टेट चैंपियन बनाया वहीं अब देश को विश्व चैंपियन बनाने की ओर अग्रसर है। हमारी शुभकामनाएं उनके साथ है।

विदेश से लेकर शिक्षण संस्थानों में भी मनाया जा रहा है में जश्न

राजकीय स्कूल ढाणा खुर्द में भारतीय टीम का जश्न मनाया गया। कोच प्रवीणा सिहाग ने कहा कि बेटियों की जीत ने उभरती खेल प्रतिभाओं के सपनों को पंख प्रदान किए है। खिलाड़ियों की जीत से युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी। वे भी उन्हें देखकर आगे बढ़ेंगे। भारतीय टीम में खिलाड़ियों ने एकजुट होकर खेला। वे अनुशासन में दिखे और बेहतरीन खेल प्रतिभा दिखाते हुए जीत दर्ज की है।

बेहतर फिटनेस की बदौलत जीतें-आजाद

कोच आजाद सिंह मलिक ने कहा कि भारतीय टीम ने फिटनेस पर अच्छा काम किया है। तीन बार की पूर्व चैंपियन आस्ट्रेलिया को हराने के दौरान भारतीय टीम की बेहतर फिटनेस दिखी। इसके अलावा सोमवार को हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबलें में टीम ने अटैकिंग गेम खेला और उनका डिफेंस भी मजबूत दिखा। बेटियों की जीत पर हाकी हरियाणा ने भी भारतीय टीम को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी