Navratri 2021: पेट के बल चल कर भिवानी के मातारानी देवसर धाम पहुंचे कैथल के जज, की पूजा आराधना

कैथल के जज प्रवेश सिंगला पेट के बल चल कर मातारानी के दरबार पहुंचे और पूजा अर्चना की। इनके अलावा एक दिल्ली के विधायक भी यहां पहुंचे। भिवानी के सीजेएम हिमांशु सिंह और अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल परिवार समेत माता के दरबार पैदल चल कर पहुंचे और पूजा अर्चना की।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 12:23 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 12:23 PM (IST)
Navratri 2021: पेट के बल चल कर भिवानी के मातारानी देवसर धाम पहुंचे कैथल के जज, की पूजा आराधना
भिवानी के सीजेएम और अतिरिक्त उपायुक्त पैदल चल कर परिवार सहित पहुंचे माता के दरबार

सुरेश मेहरा, भिवानी : नवरात्र में देवसरधाम मातारानी के दरबार में आम से खास सब पहुंच रहे हैं। यहां लाखों की भीड़ उमड़ रही है। कैथल के जज प्रवेश सिंगला पेट के बल चल कर मातारानी के दरबार पहुंचे और पूजा अर्चना की। इनके अलावा एक दिल्ली के विधायक भी यहां पहुंचे। भिवानी के सीजेएम हिमांशु सिंह और अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल परिवार समेत माता के दरबार पैदल चल कर पहुंचे और पूजा अर्चना की। श्रद्धालुआें की लाखों की भीड़ को व्यवस्थित करने और किसी प्रकार की किसी को दिक्कत न हो इसके लिए देवसर धाम चैरिटेबल ट्रस्ट मुस्तैदी से काम कर रहा है। इसके अलावा देवसर धाम युवा संगठन के सदस्य भी मेले और यहां की व्यवस्था देखने में पूरी जिम्मेदारी से लगा है। सप्तमी, अष्टमी और नवमी के दिन सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं की भीड़ होती है। ऐसे में प्रशासन भी यहां पर पूरी तरह से अलर्ट है।

सांसद धर्मबीर का परिवार भी माता रानी के दरबार पहुंचा और पूजा की

सांसद धर्मबीरसिंह का परिवार भी मंगलवार रात मातारानी देवसरधाम पहुंचा और मातारानी की पूजा अर्चना की। इसके अलावा स्थानीय नेताओं के अलावा दूसरे प्रदेशों तक के नेता और अधिकारी यहां पर पहुंच रहे हैं। यहां लाखों की भीड़ उमड़ रही है। कोई पैदल तो कोई पेट के बल चल कर माता रानी के दरबार पहुंच रहा है। श्रद्धालु माता रानी के जयकारों से सरोबार नजर आए।

देवसरधाम में 20 धर्मशालाएं हैं। यहां दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं की ठहरने की व्यवस्था की नि:शुल्क की गई है। इसके अलावा र्पाकिंग के लिए स्टेडियम में जगह बनाई गई है। सीढियों पर और दूसरी जगहों पर पीने के पानी की व्यवस्था की गई है। मेले में व्यवस्था बनाने के लिए युवाओं ने जिम्मेदारी संभाली है।

देवसर धाम चैरिटेबल ट्रस्ट और देवसर धाम युवा संगठन संभाल रहे जिम्मेदारी

देवसर धाम पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की व्यवस्था बनाने के लिए देवसर धाम चैरिटेबल ट्रस्ट और देवसर धाम युवा संगठन जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। ट्रस्ट के प्रधान रमेश तंवर और युवा संगठन के संस्थापक संस्थापक गोपाल तंवर, प्रधान बबलू तंवर भी पूरी संजीदगी से लगे हैं। इसके अलावा पूरा गांव और आस पास के गांवों के युवा और प्रबुद्ध ग्रामीण भी जिम्मेदारी से व्यवस्था बनाने के के लिए काम का रहे हैं। 400 से ज्यादा वालंटियर लगे हुए हैं।

200 से ज्यादा पुलिस कर्मचारी और रेडक्रास भी संभाल रहे जिम्मेदारी

देवसरधाम में व्यवस्था बनाने के लिए 200 से ज्यादा पुलिस कर्मचारी और रेडक्रास की टीम भी यहां काम संभाले हुए है। कोई श्रद्धालु बीमार होने पर यहां पर डाक्टरों की टीम तैनात है। दो एंबुलेंस भी तैनात की गई हैं।

धाम पर आने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने और खाने पीने के लिए यहां पूरी व्यवस्था की गई है। गांव, ट्रस्ट और युवा संगठन भी पूरी जिम्मेदारी से काम कर रहे हैं। प्रशासन का भी पूरा सहयोग मिल रहा है।

कंवरपाल पुजारी, देवसरधाम

chat bot
आपका साथी