ओलंपिक में इंडियन हॉकी टीम को जिताने वाली नवनीत कौर ने कभी हिसार को भी बनाया था स्टेट चैंपियन

हरियाणा राज्य महिला हॉकी चैंपियनशिप में रानी रामपाल ने हिसार हॉकी टीम की कमान संभाली थी। इस स्टेट चैंपियनशिप में हिसार का फाइनल में सोनीपत की टीम से मुकाबला था। जिसमें भारतीय टीम की कप्तान रानी रामपाल ने दो और नवनीत कौर ने एक गोल कर जिताया था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 02:40 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 02:40 PM (IST)
ओलंपिक में इंडियन हॉकी टीम को जिताने वाली नवनीत कौर ने कभी हिसार को भी बनाया था स्टेट चैंपियन
टोक्‍यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम को पहली जीत मिली है, उम्‍मीद अभी बाकी है

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार को स्टेट चैंपियन बनाने में अपना अहम रोल अदा करने वाली हाकी खिलाड़ी नवनीत कौर ने टोक्यो ओलिंपिक में देश का मान बढ़ाया। शुक्रवार को आयरलैंड से हुए हाकी मुकाबले में मैच के अंतिम क्वार्टर में गोल कर देश की ओलिंपिक में बने रहने की उम्मीदें जगा दी है। पहले ग्रुप के पांच में से तीन मुकाबले एकतरफा हारने के बाद ओलिंपिक से बाहर होने की स्थिति में भारतीय टीम पहुंच गई थी, लेकिन चौथे मैच में नवनीत कौर के एक गोल की बदौलत 1-0 के स्कोर से जीत भारत काे अब भी ओलिंपिक में बरकार रखे हुए है।

भारतीय टीम के नेतृत्व से लेकर मैच में जीत दिलाने वाली खिलाड़ी हिसार की टीम के रहे हिस्सा

भारतीय टीम का नेतृत्व से लेकर शुक्रवार को जीत की दिलाने वाली दोनों ही खिलाड़ी हिसार का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। साल 2017-18 में हुई हरियाणा राज्य महिला हॉकी चैंपियनशिप में रानी रामपाल ने हिसार हॉकी टीम की कमान संभाली थी। बतौर कप्तान उन्होंने टीम को जीत दिलवाई। इस स्टेट चैंपियनशिप में हिसार का फाइनल में सोनीपत की टीम से मुकाबला था। जिसमें भारतीय टीम की कप्तान रानी रामपाल ने दो और नवनीत कौर ने एक गोल कर टीम केा विजेता बना दिया था।

ये भी जानें :

महिला हाकी खिलाड़ी : नवनीत कौर

- फॉरवर्ड प्लेयर

- जन्म तिथि - 26 जनवरी 1996

- खेल में सर्वश्रेष्ठ पल : सीनियर एशियन कप

- साल 2017-18 में आयोजित स्टेट चैंपियनशिप में हिसार की टीम में बतौर फारवर्ड खिलाड़ी खिली और फाइनल में एक गोल कर जीत में अहम रोल भी अदा किया।

- स्टेट टीम : प्रदेश में कुरुक्षेत्र के शाहबाद से स्टेट टीम में खेलती है।

भारतीय टीम की ओलिंपिक में उम्मीदें बरकार - आजाद सिंह मलिक

सीनियर कोच आजाद सिंह मलिक ने कहा आयरलैंड की टीम पर मैच के 57वें मिनट में नवनीत कौर ने फील्ड गोल कर टीम को जीत दिलाई है। इस जीत के साथ ही अब भारतीय टीम की ओलिंपिक के अगने चरण में प्रवेश करने की उम्मीदें बढ़ गई है। कारण है कि अगला मुकाबला 31 जुलाई को साउथ अफ्रिका से है। जो अधिक मजबूत टीम नहीं है। हमें उम्मीद है कि भारतीय टीम अफ्रिका टीम को आसानी से हरा देगी।

chat bot
आपका साथी