नवीन जयहिंद बोले- भर्तियों में हो रहा फर्जीवाड़ा, हजारों युवा 17 को करेंगे हरियाणा विधानसभा का घेराव

नवीन जयहिंद ने कहा है कि यदि भाजपा-जजपा सरकार उनके मंत्रियों विधायकों व सांसदों को भगवान श्री कृष्ण व गीता में विश्वास है तो वे गीता पर हाथ रखकर कसम खायें कि सरकार में भ्रष्टाचार नहीं है। यदि वे ऐसा नहीं पाते तो उन्हें नौकरियों की नीलामी करनी चाहिए

Manoj KumarThu, 09 Dec 2021 03:48 PM (IST)
जयहिंद बोले- सरकार ईमानदार है तो गीता व गंगाजल हाथ में लेकर कसम खाए, नहीं तो नौकरियों के रेट बताएं

जागरण संवाददाता, हिसार। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा है कि यदि भाजपा-जजपा सरकार, उनके मंत्रियों, विधायकों व सांसदों को भगवान श्री कृष्ण व गीता में विश्वास है तो वे गीता पर हाथ रखकर कसम खायें कि सरकार में भ्रष्टाचार नहीं है। यदि वे ऐसा नहीं पाते तो उन्हें शराब ठेकों की तरह नौकरियों की नीलामी करनी चाहिए ताकि सरकार को आमदनी हों और बेरोजगार युवा बेवजह धक्के न खाएं और पढ़ाई व कोचिंग पर अपना समय और पैसा खराब न करें।

नवीन जयहिंद आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार में फैले भ्रष्टाचार, नौकरियों के घपलों व अन्य मामलों पर विरोध जताते हुए कार्यकर्ता व युवा वर्ग 17 दिसम्बर को चंडीगढ़ मटका चौक पर पहुंचेंगे और वहां से विधानसभा घेराव के लिए चलेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ तो गीता जयंती कार्यक्रमों में आने के लिए जनता से अपील कर रही है लेकिन जब वे कुरूक्षेत्र गीता जयंती कार्यक्रम में गये तो उन पर केस दर्ज कर दिया गया। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के युवा वर्ग के हितों की लड़ाई लड़ रहे हैं, उन पर चाहे सरकार एक नहीं 50 केस दर्ज कर लें लेकिन कम से कम युवाओं से तो न्याय करें।

उन्होंने कहा कि डिप्टी सेक्रेटरी करोड़ों रुपयों के साथ पकड़ा जाता है और सरकार बिना पर्ची-बिना खर्ची नौकरी देने की बात कर रही है जो हास्यास्पद है। यदि सरकार ईमानदार है तो मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, विधायक, मंत्री व सांसद गीता पर हाथ रखकर कसम खाए नहीं तो ईमानदारी का ढोंग न करें। उन्होंने कहा कि चेयरमैन व सत्ता में बैठे लोगों के हाथ के बिना एक अधिकारी की हिम्मत नहीं कि वह करोड़ों रुपये ले लें। यदि सरकार पाक-साफ है तो वहां से बरामद हुए आंसर सीट के बारे मामला सार्वजनिक करे, दो मंत्रियों से डिप्टी सेक्रेटरी की वट्सअप चैट सार्वजनिक करें, ईमानदारी का पता चल जाएगा।

नवीन जयहिंद ने कहा कि हमने अनिल नागर के नार्को टेस्ट की जांच की मांग की तो उसे भी ठुकरा दिया गया, हाईकोर्ट के सीटिंग जज से जांच की मांग की तो उसे भी ठुकरा दिया गया, गीता व गंगाजल की कसम भी नहीं खाई जा रही तो क्या माना जाए कि सरकार ईमानदार है या भ्रष्टाचारी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नौजवानों को केवल किताब उठाने से नौकरी नहीं मिलेगी, लट्ठ भी उठाना पड़ेगा और इसी के तहत 17 दिसम्बर को हजारों युवा चंडीगढ़ में विधानसभा घेराव में पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के सात साल के शासन में हुई हर भर्ती व हर पेपर हाईकोर्ट में उलझे पड़े हैं, युवा वर्ग को सरकार गुमराह कर रही है, हरियाणा में बेरोजगारी की दर 35 प्रतिशत हो गई है, जो अब तक की सर्वोच्च है, युवा पथभ्रष्ट हो रहा है और वह नशे व अपराध की तरफ बढ़ रहा है, जिसके लिए सरकार जिम्मेवार है।

इस अवसर पर आप नेता मनोज राठी ने कहा कि 17 दिसम्बर के विधानसभा घेराव के लिए युवा वर्ग में भारी जोश है और वे भारी संख्या में चंडीगढ़ पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि घेराव कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी गई है और प्रदेश का युवा इस घेराव के माध्यम से सरकार को बता देगा कि अब वह और अन्याय सहन नहीं करेगा। पत्रकार सम्मेलन में पार्टी नेता राजीव सरदाना, डा. रामबिलास जांगड़ा, चरणजीत, हरपाल क्रांति, पीयूस बूरा सहित अन्य भी उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.