आठ माह पहले 21 करोड़ की लागत से बना नारनौंद-हांसी रोड टूटा

संवाद सहयोगीनारनौंद कस्बे में आठ माह पहले 21 करोड़ की लागत से नारनौंद-हांसी रोड का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2020 07:36 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 07:36 AM (IST)
आठ माह पहले 21 करोड़ की लागत से बना नारनौंद-हांसी रोड टूटा
आठ माह पहले 21 करोड़ की लागत से बना नारनौंद-हांसी रोड टूटा

संवाद सहयोगी,नारनौंद : कस्बे में आठ माह पहले 21 करोड़ की लागत से नारनौंद-हांसी रोड का निर्माण करवाया गया था। रोड की लंबाई राजथल से हांसी तक लगभग 26 किलोमीटर पड़ती है। विभाग ने इसे बनाने के लिए हार्दिक कॉनट्रैक्टर को इसके निर्माण का ठेका दिया हुआ था। यह रोड अभी से टूट गया है। कस्बावासियों में राम प्रसाद, शशीकांत, राजेंद्र, राजू गौत्तम, राजबीर, टेकराम, जयबीर, हर्ष, सोमबीर, रोहतास, सतपाल, सोनू, घनश्याम, अजय, जगदीश, सूरज, महाबीर, अशोक, राजेश, रामू आदि ने बताया कि इस रोड के निर्माण में ठेकेदार द्वारा भारी धांधली की गई है। पूरे रोड पर जितनी भी पुलियां बनाई गई हैं, वो लगभग सभी बैठ चुकी हैं। इसके अतिरिक्त कई स्थानों पर तो पुराना रोड ही ज्यों का त्यों पड़ा हुआ है और कई स्थानों पर पुराने रोड पर ही सिगल लेयर की बजरी बिछाकर काम चलाया हुआ है।

उन्होंने बताया कि इसके निर्माण के दौरान हमने इसकी शिकायत कई बार की। ठेकेदार किसी पावरफुल मंत्री का नजदीकी होने के कारण विभाग के अधिकारियों ने कस्बावासियों की शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया। विभाग द्वारा मंत्री के दबाव से आनन-फानन में रोड पूरा होने से पहले ही इस पर सफेद पट्टियां लगवा दी गई।

--------------

गड्ढों के कारण हो रहे हादसे

गांव भैणी अमिरपुर निवासियों में रामकरण, रामबीर, राममेहर, उदयबीर, धर्मवीर, कर्मा, अशोक, नानू राम, सत्यवान, घनश्याम, दीपांशु, राधेश्याम, राजेश, रामकला, हरकेष गौत्तम व धीरज आदि ने बताया कि नारनौंद में भैणी अमीरपुर तक तो लगभग 5 किलोमीटर की दूरी में रोड पर इतने खतरनाक गड्ढे बने हुए हैं जो रोज हादसों का कारण बन रहे हैं। अगर विभाग के अधिकारी उस ठेकेदार से इस रोड का निर्माण सही से नहीं करवाते हैं तो इसकी जांच हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज से करवाएंगे। इसके लिए हमें चंडीगढ़ ही क्यों ना जाना पड़े।

----------

जेई बोले- उच्चाधिकारियों को करवा दिया था अवगत

इस बारे में विभाग के जेई ए खान ने बताया कि इस रोड के बनते समय ही हमने अपने उच्चाधिकारियों को ठेकेदार की कारगुजारियों से अवगत करवा दिया था। उसके बावजूद भी उन्होंने ठेकेदार के खिलाफ एक्शन क्यों नहीं लिया, इसके बारे में तो वो ही बता सकते हैं।

----------

जल्द भरवाए जाएंगे गड्ढे: एक्सईएन

इस बार में विभाग के एक्सईएन ओला ने बताया कि इस बारे ठेकदार को कई बार कहा जा चुका है। इस रोड पर बने गड्ढों को जल्द ही भरवाया जाएगा ताकि वाहनों व राहगीरों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी