बैठक में नहीं पहुंचा एक भी पार्षद, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव स्‍थगित

बैठक में एक भी पार्षद के नहीं पहुंचने से चुनाव स्‍थगित करने का फैसला लिया गया। ऐसा अंदेशा भी जताया जा रहा था बैठक में करीब आधा घंटा इंतजार भी किया गया मगर कुर्सियां खाली ही रही।

By manoj kumarEdited By: Publish:Tue, 26 Feb 2019 12:02 PM (IST) Updated:Tue, 26 Feb 2019 12:02 PM (IST)
बैठक में नहीं पहुंचा एक भी पार्षद, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव स्‍थगित
बैठक में नहीं पहुंचा एक भी पार्षद, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव स्‍थगित

हिसार, जेएनएन। नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए मंगलवार को होने जा रहा चुनाव स्‍थगित हो गया है। बैठक में एक भी पार्षद के नहीं पहुंचने से चुनाव स्‍थगित करने का फैसला लिया गया। ऐसा अंदेशा भी जताया जा रहा था, बैठक में करीब आधा घंटा इंतजार भी किया गया मगर कुर्सियां खाली ही रही। दरअसल दोनों पदों के प्रत्याशियों को लेकर दोनों खेमें किन्हीं दो नामों पर सहमति नहीं बना पाए हैं। सोमवार को ब्लू बर्ड में भाजपा पार्षदों की बैठक हुई। बैठक के दौरान दो नामों पर सहमति बन नहीं पाई। ऐसे में मंगलवार को बैठक से पहले सुबह के समय पार्षदों के नाम फाइनल होने की उम्मीद जताई जा रही थी। मगर, ऐसा नहीं हुआ।

भाजपा पार्षदों की माने तो पार्टी ही सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर को लेकर अंतिम निर्णय लेंगे। वहीं भाजपा पार्षदों के साथ कुछ अन्य पार्षदों के चंडीगढ़ जाने की अफवाह फैली रही। हालांकि पार्षद भूप सिंह रोहिल्ला और ज्योति भीम महाजन ने इस अफवाह को सिरे से नकार दिया। कांग्रेस, जेजेपी और अन्य पार्षदों के सांझा मोर्चा की ओर से तैयारी पूरी है। बिना किसी पार्टी या राजनीतिक दल के दबाव के सभी पार्षद मिलकर दोनों पदों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे। हालांकि अभी तक नाम तय नहीं हो पाए है।

पार्षदों के पहुंचने पर था संशय

सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी। चुनाव के लिए पार्षदों का पहुंचना जरूरी था। यदि पार्षद नहीं पहुंचते है तो चुनाव स्थगित होना तय था। जिस तरह से पार्षदों के नामों पर भाजपा और सांझा मोर्चा के प्रत्याशियों का चयन नहीं हो पाया। ऐसे में चुनाव के स्थगित होने की संभावना प्रबल हो गई थी।

--कोई चंडीगढ़ नहीं गया है। सभी हिसार ही है। कौन सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर बनेगा। इसका फैसला पार्टी करेगी और पार्टी का फैसला सभी को मान्य है। कुछ लोग अफवाह फैलाकर बदनाम कर रहे है कि उनको हमारा समर्थन है। जो गलत है। हम पार्टी के साथ है और पार्टी का निर्णय ही हमारा निर्णय होगा।

- ज्योति भीम महाजन, पार्षद वार्ड पांच

---सोमवार को पार्षदों की बैठक हुई थी। सभी ने मिलकर पार्टी के फैसला करने पर सहमति जताई है। पार्टी का ही फैसला सभी को मान्य होगा।

- भूप सिंह रोहिल्ला, पार्षद वार्ड आठ

chat bot
आपका साथी